Sports

धोनी, विराट और पंत में से कौन है नंबर एक कप्तान? गौतम गंभीर ने दिया चौंकाने वाला जवाब

आईपीएल 2021 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. इस साल प्लेऑफ में खेलने वाली चार टीमें खिताब उठाने के लिए एकदम तैयार हैं. हर एक टीम के पास अपना एक बेहतरीन कप्तान भी है. सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी, आरसीबी के विराट कोहली, केकेआर के इयोन मॉर्गन या फिर दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत. सभी ने इस पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कप्तानी करके अपनी टीम को ऊपर तक पहुंचाया है. लेकिन इन कप्तानों में बेस्ट कौन है, इस बात का जवाब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिया है.

चारों कप्तानों में कौन है नंबर एक

गौतम गंभीर ने आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने वाले चारों कप्तानों के बारे में अपनी राय दी है और उन्होंने ये भी बताया है कि नंबर एक कप्तान कौन है. केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन की बात करते हुए गंभीर ने कहा कि मॉर्गन फील्ड पर कप्तानी नहीं करते हैं बल्कि एक वीडियो अनिलिस्ट सारी चीजें देखकर उन्हें बताता है. मॉर्गन कोड वर्ड पर ज्यादा निर्भर करते हैं. बता दें कि मॉर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था, लेकिन गंभीर फिर भी उन्हें नंबर एक पर नहीं मानते हैं. 

कोहली और पंत पर कही ये बात 

गंभीर को आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी बहुत पसंद आई है. गंभीर ने कहा कि ये कोहली का कप्तान के तौर पर आखिरी सीजन है इसलिए वो और भी ज्यादा शानदार तरीके से कप्तानी कर रहे हैं. गंभीर ने कोहली के फैसले लेने की क्षमता की भी काफी तारीफ की है. इसके अलावा गंभीर ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि दिल्ली की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी वजह से पंत को फायदा मिला है. इसमें गंभीर ने स्टीव स्मिथ और आर अश्विन के समर्थन की बात की है.

धोनी को बताया बेस्ट 

वहीं गंभीर ने सीएसके के कप्तान धोनी को नंबर एक कप्तान बताया है. गंभीर ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा कि इस समय दबाव झेलने और चीजों को सही से कंट्रोल करने के मामले में धोनी से बेहतर कोई नहीं है. धोनी अभी नंबर 1 कप्तान है. हैरानी की बात ये है कि गंभीर ने अपने रिटायरमेंट के बाद से ही धोनी को लेकर कई विवादित बयान दिए और उनकी कप्तानी को लेकर भी गंभीर कई बार बात करते आए हैं. लेकिन वो फिर भी धोनी को नंबर एक कप्तान मानते हैं.  

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services