NationalUttar Pradesh

दोस्तों ने खोला दूल्हे का भेद, असलियत का पता चलते ही दुल्हन हुई बेहोश

 शिवराजपुर के चिरंजीपुरवा गांव में सोमवार रात एक शादी समारोह में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब जयमाल के स्टेज पर दोस्तों ने ही दूल्हे की पोल खोल दी। दूल्हे की असलियत का पता चलते ही दुल्हन बेहोश होकर स्टेज पर गिर गई। वर और कन्या पक्ष के बीच काफी देर तक हंगामा चलता रहा और बरात बैरंग लौट गई। देर रात में पुलिस तक मामला नहीं पहुंचा।

जयमाल के स्टेज पर खुल गई असलियत

कानपुर नगर के ही बिल्हौर तहसील क्षेत्र के उत्तरीपूरा के गांव में रहने वाले किसान ने बेटे की शादी शिवराजपुर के गांव में तय की थी। बेटी की शादी तय होने के बाद किसान ने भी वरीक्षा और तिलक आदि की रस्म पूरी की थीं। मंगलवार की शाम दूल्हा बरात लेकर कन्या पक्ष के दरवाजे पहुंचा था। जनातियों ने भी बरातियों का खूब स्वागत किया। इसके बाद बैंड बाजे के साथ नाचते गाते बराती और दूल्हे के दोस्त दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचे थे।

द्वाराचार के बाद दूल्हा को लेकर उसके दोस्त स्टेज पर पहुंच गए। इस बीच सजी-धजी दूल्हन जयमाल लेकर सहेलियों के साथ स्टेज पर पहुंची थी। दोनों ओर से हंसी ठिठोली का सिलसिला शुरू हो गया। इस बीच हल्के नशे में दोस्तों ने दूल्हे का भेद खोल दिया। दूल्हे की असलियत का पता चलते ही दुल्हन भड़क गई और जयमला छोड़कर स्टेज से उतरकर चली गई।

शादी-शुदा दूल्हे के दो बच्चे

जयमला के स्टेज पर दोस्तों के मुंह से पता चला कि दूल्हा पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। दूल्हे के दूसरी शादी करने आने की जानकारी के बाद हंगामा मच गया। इधर बखेड़ा खड़ा होते ही कुछ बराती धीरे से खिसक गए। वहीं वर पक्ष पहली शादी न होने की बात कहता रहा तो लड़की पक्ष की ओर से दूल्हे की पहली पत्नी होने का दावा किया गया। इस बीच जानकारी मिलते ही दूल्हे की पहली पत्नी भी आ गई और दूसरी शादी हाेने की जानकारी पर हंगामा शुरू कर दिया।

पहली पत्नी के आने पर भेद खुलते ही दूल्हा और स्वजन कोई उत्तर नहीं दे सके। यह सब देखकर दुल्हन गश खाकर गिर गई और बरात बैरंग लौट गई। इस पर लड़की पक्ष ने दूल्हे व घर वालों को कमरे में बंद कर लिया। मारपीट के हालात बनने पर बुजुर्गों ने समझौता कराया। शादी में खर्च हुए रुपये देने पर दूल्हे व उसके घरवालों को छोड़ा गया। शिवराजपुर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घटना की सूचना नहीं मिली है, लड़की पक्ष तहरीर देगा तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services