Tour & Travel

दोस्तों के साथ बनाए इन जगहों पर ट्रैकिंग का प्लान, एडवेंचर के साथ आएगा मजा

भारत बेहद खूबसूरत देश हैं जिसे पर्यटन के लिहाज से जाना जाता हैं। यहां हर क्षेत्र की अपनी विशेषता हैं जिसे अपने मन-मुताबिक घूमा जा सकता हैं। कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें दोस्तों संग एडवेंचर करना पसंद करता हैं और वे ट्रैकिंग करने के लिए निकल जाते हैं। भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां आपको ट्रैकिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं और आसपास के प्राकृतिक दृश्यों से अपना घूमना सफल बना सकते हैं। तो आइये जानते हैं भारत की कुछ ऐसी बेहतरीन जगहों के बारे में जो ट्रैकिंग के लिए जानी जाती हैं।

तडियनडमोल ट्रेक, कर्नाटक

अगर आप ट्रैकिंग का शौक रखते हैं, तो आप यहां जा सकते हैं। यहां आपको दक्षिण भारत की खूबसूरती देखने को मिल जाएगी और ये ट्रैक भी बेहद कमाल का है। ये ट्रैक आपको शोला फॉरेस्ट, ऊंची-ऊंची चोटियां और नदियों से रूबरू करवाएगा। आप एक बार तो यहां जा सकते हैं।

गोइचा ला, सिक्किम

अगर आप हिमालय की चोटियों को देखना चाहते हैं, तो आप गोइचा ला जा सकते हैं। यहां आप एक गाइड के साथ जा सकते हैं। यहां से आप कंचनजंगा को भी अच्छे से निहार सकते हैं। यही नहीं, यहां आप सिक्किम की संस्कृति और परंपरा को बेहद करीब से देख सकते हैं। यहां से कंचनजंगा पर होने वाले सूर्योदय को देखने का भी अलग मजा है।

चेंब्रा पीक, केरल

केरल तो अपनी खूबसूरती के लिए जाना ही जाता है। यहां आप चेंब्रा पीक जा सकते हैं। यहां की खूबसूरती आपको अपना दीवाना बना लेगी। हर तरफ हरे-भरे जंगल, चाय के बागान हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। ये ट्रैक रोमांच से भरा है। हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

रूपकुंड, उत्तराखंड

उत्तराखंड में स्थित रूपकुंड झील भी आप लोग जा सकते हैं। ये झील पांच हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां पहुंचने के लिए आपको एक गाइड लेना चाहिए, क्योंकि यहां पहुंचना इतना भी आासन नहीं है। ये रास्ता हरे-भरे घास के मैदानों और संकरे जंगलों से गुजरता है। यहां हर साल काफी संख्या में लोग आते हैं, और यहां समय गुजारते हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services