Tour & Travel

जानिए भारत की सबसे रोमांटिक जगहों के बारे में , यहाँ ऐसा मनेगा हनीमून कि हमेशा रहेगा याद

अगर आपकी नयी-नयी शादी हुई है और हनीमून के लिए जगह समझ नहीं आ रही है तो आप इन जगहों पर जाए सकते हैं जहाँ के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। यह सभी भारत में हैं और यहाँ घूमकर आपको काफी आनंद आएगा।

खजियार- हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के खज्जियार को धुंध भरे पहाड़ के नज़ारों और प्यारी झीलों के लिए जाना जाता है। जी हाँ और यहां के हरे-भरे घास के मैदान का नजारा कपल्स को और रोमांटक बनाने पर मजबूर कर देता है। केवल यही नहीं बल्कि अपने प्यार भरे दिनों को शुरू करने के लिए खज्जियार सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

कुर्ग- बैंगलुरु से कुछ ही दूरी पर कूर्ग अपने झरनों, कॉफी बागानों, पहाड़ों, फूलों की घाटियों, मंदिरों और भी कई चीजों के लिए जाना जाता है। जी दरअसल कूर्ग एक ऐसी जगह है, जहां आपको प्रकृति का शानदार नजारा देखने को मिलेगा। यह जगह कपल्स के लिए रोमांटिक जगह है और इससे अच्छी जगह आपको कोई नहीं मिल सकती।

पहलगाम- कश्मीर के उत्तरी भाग में मौजूद पहलगाम अपने सुंदर नजारों, छोटे शहर की संस्कृति और रोमांटिक जगहों के लिए जाना जाता है। जी दरअसल ये जगह पिछले कई सालों से हनीमून मनाने वालों के बीच काफी पसंदीदा बनती जा रही है। यहाँ ऊंचे पहाड़ों और बर्फ से ढकी चोटियों से मन बहल जाता है। इसके अलावा जम्मू और कश्मीर को हमेशा टॉप डेस्टिनेशन माना जाता है। 

अंडमान- हनीमून मनाने के लिए यहां के लुभावने द्वीपों और खूबसूरत बीचेस से बेहतर जगह और कोई नहीं मिल सकती। जी दरअसल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह उन लोगों के लिए है जो सूरज, समुद्र और रेत का आनंद लेना पसंद करते हैं। नील द्वीप, कैंपबेल बे, हैवलॉक द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, लिटिल अंडमान द्वीप, सिंक द्वीप, बंजर द्वीप, डिगलीपुर, मायाबंदर, रंगत, बाराटांग द्वीप और लॉन्ग आइलैंड यहां के कुछ बीच हैं, जहाँ जाकर आप एन्जॉय कर सकते हैं।

एलेप्पी- एलेप्पी के बैकवॉटर सर्दियों के दौरान अपने सबसे अच्छे रूप में होते हैं। जी हाँ, केरल में बैकवॉटर के लिए मशहूर, एलेप्पी हनीमून मनाने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है। आप यहां या तो झील के किनारे रिजॉर्ट बुक कर सकते हैं या फिर लग्जरी हॉउसबोट का विकल्प चुन सकते हैं।

गंगटोक- फरवरी और जून के बीच दुनिया से बाहर के अनुभव के लिए गंगटोक जाना चाहिए। जी हाँ और अगर आप बर्फ में घूमना चाहते हैं, तो एक बार गंगटोक जरूर जाएं। गंगटोक एक हिल स्टेशन से कहीं अधिक है और कपल्स के लिए बेहतरीन जगह है।

Related Articles

Back to top button
Event Services