Tour & Travel

दुनिया की 6 ऐसी फ्लाइट जिनके टिकट की कीमत सुन उड़ जायेंगे आपके होश

आपने आजतक ऐसी फ्लाइट में सफर किए होंगे जिसका टिकट की कीमत ज्यादा से ज्यादा 70-80 हजार होगी लेकिन क्या आपने कभी ऐसी फ्लाइट में बैठने का सोचा है जिसकी टिकट के दाम 10 लाख से ऊपर हो। ये फ्लाइट केवल फ्लाइट ही नहीं इसमें आपको फाइव स्टार से जुडी हर सुविधाएँ मिलेगी जो कभी आपने सोची भी नहीं होगी। चलिए आज हम आपको बताते हैं दुनिया की 6 ऐसी सबसे महंगी फ्लाइट टिकट जिनकी कीमत सुनकर आपकी नींद जरुर उड़ने वाली है।

एतिहाद एयरवेज : 45 लाख 
संयुक्त अरब अमीरात के नेशनल करियर ने इस फ्लाइट की सुविधा शुरू की थी। एतिहाद एयरवेज की इस फ्लाइट में एक सीट के लिए 24.31 लाख रुपए से 45.58 लाख रुपए तक की मोटी रकम चुकानी पड़ती है। फ्लाइट में यात्रियों को VIP ट्रीटमेंट मिलता है। इसमें चेकइन और अराइवल तक के लिए आपको लिमोसिन दी जाती है। साथ ही इसमें एक बटलर भी आपके साथ होता है। बटलर से आप मेन्यू में से कुछ अपनी इच्छा का बनवा सकते हैं। इस फ्लाइट में सिर्फ 3 केबिन होते हैं, जिसमें 2 में मेहमान रुक सकते हैं। फ्लाइट में 32 इंच की फ्लैट स्क्रीन टीवी के साथ लग्जरी सुविधाएँ, शॉवर और लग्जरी कपड़े और आलिशान बाथरूम डबल बेड, मिस्र की सूती चादर और बिस्तर दिए जाते हैं।

लुफ्थांसा : 33 लाख 

जर्मन एयरवेज आपको पर्सनल असिस्टेंट, एयर ह्यूमिडीफायर, टॉयलेट्री किट प्रदान करता है। इसमें आपको 5 स्टार होटल जैसी फीलिंग दी जाती है। इसकी राउंड ट्रिप के लिए आपको करीब 33 लाख रुपए की कीमत चुकानी पड़ती है। इसके बेड सेटअप के साथ-साथ स्टैंडएलोन सीट भी उतनी ही आरामदायक होती है, जितनी एक अंतर महाद्वीपीय उड़ान पर हो सकती है। बोर्डिंग करने में स्पेशल सेवा, लिमोसिन सर्विस, कपड़ों के स्टॉक के साथ-साथ आपको शाही खाना भी परोसा जाता है और वहां की सुख सुविधाएं लग्जरी मजा भी देती हैं।

अमीरात एयर : 22 लाख

शायद सबसे अच्छी फर्स्ट क्लास अमीरात के पास ही है। A380s, A340-500s और A 777 फ्लाइट में प्राइवेट सुइट्स, मैट्रेस बेड, वैनिटी टेबल, फ्लाइट स्पा सुविधाओं और पर्सनल मिनी बार मौजूद है। आपको बता दें, इस फ्लाइट का फर्स्ट क्लास का टिकट करीब 22.79 लाख रूपये चुकाने पड़ते है।

कैथे पैसिफिक फर्स्ट क्लास : 20 लाख 

ये राइड अवार्ड विनिंग फर्स्ट क्लास सेवा और एक यूनीक तीन रॉ ओरिएंटेशन का दावा करती है। फ्लाइट का केबिन सेटअप मेहमानों को एक आलीशान बिस्तर में आराम करने की सुविधा देता है। आप नाश्ते में यहां वाइन और कावियार का मजा ले सकते हैं। बोइंग 777-300 ईआर पर फर्स्ट क्लास के सुइट्स मौजूद हैं।

स्विस एयर फर्स्ट क्लास : 16 लाख 

इस एयरलाइन की ये क्लास आपको बादलों के ऊपर रहकर आलीशान तरह से रहने का मौका देती है। फर्स्ट क्लास पैसेंजर को बोर्डिंग के लिए सबसे पहले प्राथमिकता दी जाती है और वे बिना किसी प्रतीक्षा के सीधे विमान में जा सकते हैं। आपके सामान को भी एक अच्छे ढंग से रखा जाता है, यहां आपको मुफ्त में नाइटसूट और लग्जरी सुविधाएं दी जाती हैं। यहां का खाना भी बेहद शाही तरीके से वाइन के साथ परोसा जाता है।

कोरियन एयर : 20 लाख

कोरियाई एयर के प्लेन में फर्स्ट क्लास सीट में टच पैड कंट्रोलिंग के साथ 100% रिक्लाइनिंग कैपेसिटी शामिल होती है। एक चौड़े पार्टीशन से हर पैसेंजर को एक अच्छा सेपरेशन मिलता है। एक बेहतरीन फूड सर्विस के लिए फ्लाइट ने मरकरी अवार्ड भी जीता है। इस फ्लाइट क्क फर्स्ट क्लास का टिकट करीब 20.51 लाख रुपए का है।

Related Articles

Back to top button
Event Services