National

अंडरवर्ल्‍ड डान दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ मुंबई में एनआईए ने की बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने अंडरवर्ल्‍ड डान दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों समेत कुछ हवाला आपरेटरों के खिलाफ मुंबई में बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने इनसे संबंधित करीब एक दर्जन से अधिक स्‍थानों पर छापेमारी की है। एनआईए के मुताबिक जिन जगहों पर छापेमारी की गई है उनमें नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार समेत कई दूसरी जगह भी शामिल हैं। बता दें कि कई हवाला आपरेटर और ड्रग पेडलर दाऊद से जुड़े थे और एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में मामला भी रजिस्‍टर्ड कराया था।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत की मोस्‍ट वांटेड लिस्‍ट में शामिल है और पाकिस्‍तान में बैठकर अपना अवैध कारोबार चला रहा है। पहले कई बार इस तरह की खबरें आई हैं कि पाकिस्‍तान की सरकार और सेना का उसको पूरा समर्थन प्राप्‍त है। हालांकि पाकिस्‍तान की सरकार लगातार इस बात का खंडन करती आई है कि दाऊद इब्राहिम या उसके सहयोगी पाकिस्‍तान में रहते हैं। हालांकि भारत ने इस बारे में पाकिस्‍तान सरकार को कई बार सुबूत मुहैया करवाए हैं। भारत द्वारा पाकिस्‍तान को इस बाबत सौंपे गए डोजियर में दाऊद के पूरे पते का भी जिक्र किया जा चुका है। दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मियांदाद का समधी भी है। 

गौरतलब है कि पहले भी विभिन्‍न जांच एजेंसियों ने देशभर में खासतौर पर मुंबई और महाराष्‍ट्र के विभिन्‍न शहरों में दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की है। इस बार की छापेमारी भी जांच एजेंसियों को मिली पुख्‍ता जानकारी के आधार पर ही की गई है।  

Related Articles

Back to top button
Event Services