Food & DrinksLife Style

दाल को टेस्टी बनाने के लिए उबालने के बाद इसे फ्राई कर लें, आइए, जानते हैं और भी अमेजिंग टिप्स..

क्या आपके बच्चे दाल खाने में हमेशा आनाकानी करते हैं? अगर ऐसा है, तो हो सकता है कि आपकी दाल फीकी होने की वजह से उन्हें दाल में स्वाद न आता हो। ऐसे में आप दाल को स्पाइसी बनाने के लिए कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं। दाल को टेस्टी बनाने का तरीका यही है कि आप दाल उबालने के बाद इसे फ्राई कर लें। इसके लिए एक पैन में देसी घी, हींग, जीरा डालें और फिर इसमें बारीक कटे हुए प्याज और टमाटर डालकर तड़का लगा लें। इससे दाल का स्वाद बढ़ जाएगा। ऐसे ही कुछ और कुकिंग टिप्स फॉलो करें। 

चावल को बनाएं एक्सट्रा टेस्टी 
चावल को एक्सट्रा टेस्टी बनाने के लिए चावल बनाते समय इसमें एक चम्मच देसी घी डाल दें। इससे चावल का स्वाद बढ़ जाएगा। आप इसे भूनकर जीरे से तड़का भी लगा सकते हैं। 

सब्जी का स्वाद बढ़ाएं 
सब्जी का स्वाद बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप इसे बनाते समय इसमें दो चम्मच दही डाल दें। साथ ही इसका एक तरीका यह भी है कि आप लहसुन, अदरक और हरी मिर्च कूटकर डालें। इससे सब्जी का स्वाद बढ़ जाता है। 


कढ़ी को बनाएं स्वादिष्ट 
कढ़ी को स्वादिष्ट बनाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप कढ़ी को बनाने के बाद इसमें कसूरी मेथी, हरा धनिया, सूखी लाल मिर्च से तड़का लगाएं। इससे कढ़ा का स्वाद बढ़ जाएगा। 

आलू के पराठे कैसे बनाएं स्वादिष्ट 
आलू के पराठे स्वादिष्ट बनाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप आलू की स्टफिंग में बारीक कटा हुआ प्याज डालें। इससे आलू के पराठो का स्वाद बढ़ जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services