Tour & Travel

त्योहारों के सीजन में घूमने के लिए परफेक्ट है ऋषिकेश ,देखे इस खुबसुरत शहर को

त्योहारों का सीजन चल रहा है। इस सीजन में लोग घूमने के लिए देशभर की सैर करते हैं। खासकर नवरात्रि में स्थानीय व्यंजनों का आनंद उठाने के लिए लोग कोलकाता जाना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसा माना जाता है कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का आयोजन भव्य तरीके से किया जाता है। वहीं, कोलकाता समेत देशभर में नवरात्रि का आयोजन भव्य तरीके से किया जाता है। लोग उत्साह और उमंग के साथ मिलकर सभी त्योहार मनाते हैं। अगर आप भी नवरात्रि के दिनों में छुट्टी पर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो ऋषिकेश की यात्रा करें। आइए, इसके बारे में सबकुछ जानते हैं-

उत्तराखंड अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इस प्रदेश को देवों की भूमि कहा जाता है। यह प्रदेश कई खूबसूरत शहरों से बसा है। उत्तराखंड धार्मिक स्थलों के साथ पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है। उत्तराखंड में कई धार्मिक और पर्यटन स्थल हैं, जो विश्व प्रसिद्ध हैं। इनमें हरिद्वार, केदारनाथ, बद्रीनाथ, ऋषिकेश, चार धाम प्रमुख हैं। अगर आप हॉलिडे सेलिब्रेट करने के लिए उत्तराखंड जाना चाहते हैं, तो ऋषिकेश की यात्रा करें। यहां आप फैमली और दोस्तों के साथ फन कर सकते हैं।

रिवर राफ्टिंग का मजा उठाएं

एडवेंचर के शौकीन पर्यटकों के लिए ऋषिकेश पर्यटकों का प्रमुख केंद्र है। बरसात के मौसम में रिवर राफ्टिंग के लिए काफी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश आते हैं। आप भी ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग का आनंद उठा सकते हैं।

क्लिफ जंपिंग का आनंद उठाएं

क्लिफ जंपिंग के लिए ऋषिकेश पॉपुलर स्पॉट है। पर्यटक क्लिफ जम्पिंग के लिए ऋषिकेश आते हैं। ऋषिकेश में क्लिफ जंपिंग स्पॉट पर ऑपरेटर की सुविधा है। अतः आप ऑपरेटर की निगरानी में क्लिफ जंपिंग का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा, आप बोटिंग और फ्लाइंग फॉक्स का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। इसके लिए त्योहारों के सीजन में परिवार और दोस्तों के साथ ऋषिकेश की यात्रा कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services