National

तेजी से फैलते ओमिक्रोन को लेकर एम्स निदेश डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने लोगों को दी सलाह ,ओमिक्रोन हल्का संक्रमण,लेकिन …

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को लेकर एम्स के डायरेक्टर डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी दी है। डाक्टर गुलेरिया ने बुधवार को लोगों को ना घबराने की सलाह दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इससे सावधान रहने की जरूरत है।

एम्स की तरफ से जारी वीडियो संदेश में गुलेरिया ने नए साल की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा, ‘मैं सभी को आने वाले नए साल 2022 की शुभकामनाएं देता हूं। इस अवसर पर सभी के लिए खुश, स्वस्थ और समृद्ध रहने की कामना करता हूं। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हमारे लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि महामारी खत्म नहीं हुई है, फिर भी हम बेहतर स्थिति में हैं।

गुलेरिया ने आगे कहा कि हमारे देश में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्हें टीका लगाया गया है, फिर भी हम बढ़ते मामलों को देख रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि हम नियमों का पालन करें, जिसमें मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाना और भीड़ से बचना शामिल है जिससे हमारे पास कहीं भी सुपर स्प्रेडर न हो।’

हल्का संक्रमण है ओमिक्रोन

गुलेरिया ने कहा कि ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि ओमिक्रोन हल्का संक्रमण है। ओमिक्रोन आक्सीजन में गिरावट का कारण नहीं बनता, इसलिए आक्सीजन की आवश्यकता इतनी अधिक नहीं हो सकती है। इसके अलावा, उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे आक्सीजन सिलेंडर और दवाओं को अनावश्यक रूप से बर्बाद न करें।

सतर्क रहें लोग

गुलेरिया ने आश्वस्त किया कि एक राष्ट्र के रूप में हम अब संभावित नई लहर से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहूंगा कि घबराएं नहीं, लेकिन सतर्क रहें। सुनिश्चित करें कि आप संक्रमण फैलाने की श्रृंखला का हिस्सा न बनें।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services