Health

डाइट में इन फूड्स को करें शामिल, स्किन में बनाएगा चमकदार

स्किन के बेजान और पीला होने की वजह क्या है? इसका जवाब है पानी और नींद की कमी. इसलिए, महंगे प्रोडक्ट्स, फेस मास्क पर पैसे की बर्बादी क्यों जब आपके पास उसके लिए घर पर ही हल मौजूद हो? याद रखिए आपके खानपान का प्रभाव संपूर्ण सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन पर भी पड़ता है. पौष्टिक और स्वस्थ फूड में बहुत ज्यादा मिनरल्स और विटामिन्स आपकी स्किन के लिए जरूरी होते हैं. ये खाद्य पदार्थ लंबे समय तक आपकी स्किन पर असर डालते हैं और उसे अंदर से चमकदार बनाते हैं.

दोष रहित स्किन को आप सही और स्वस्थ भोजन खाकर हासिल कर सकते हैं. पर्याप्त पानी आपको हाइड्रेटेड बनाता है, ये स्वाभाविक रूप से आपकी स्किन को स्वस्थ चमक देगा. उसके अलावा, आप कुछ फूड्स को साल भर चमकती स्किन का आनंद लेने के लिए डाइट में शामिल कर सकते हैं.

बेरी- किसी भी प्रकार की बेरी, ब्लू, ब्लैक या स्ट्राबेरी आपकी स्किन के लिए अच्छी है. उसमें भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं और झाइयों से आपको बचा सकते हैं. बेरी आपकी स्किन को मजबूत, चमकदार और जवान बनाते हैं. 

पपीता- पपीता चाहे कच्चा खाया जाए या उसे अपने चेहरे पर लगाया जाए, उसका नतीजा आपकी स्किन के लिए सबसे बेहतर होता है. पपीता में पपाइन मौजूद होता है जो स्किन के लिए कई फायदे रखता है. ये आपकी स्किन को पूरे दिन चमकदार बनाता है. ये काले धब्बों को भी साफ करेगा. 

टमाटर- अगर आप बेजान स्किन को फिर से जीवित या भूरा रंग हटाना चाहते हैं, तो टमाटर का इस्तेमाल करें. अपने चेहरे पर टमाटर लगाने से भी मदद मिलती है. ये आपकी स्किन को फिर से जीवित करने में बड़ा काम करता है, जिससे स्किन नरम और चमकदार होती है. ये मुंहासे और बड़े छिद्रों को भी हटाने में मददगार साबित होगा.

केला- जवान, ताजा और स्वस्थ स्किन के लिए केला सुपर फूड है. केला में विटामिन्स ए, बी और ई होने के कारण आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा स्रोत है और ये उम्र रोधी प्रक्रिया में मदद करता है, जो आपकी स्किन को मजबूत, जवान और अंदर से चमकदार बनाने का काम करता है.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services