Uttarakhand

जेपी नड्डा का दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास, चुनाव समेत विभिन्न मसलों पर करेंगे दस बैठकें

देहरादून, उत्तर प्रदेश बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 अगस्त को दो दिन के उत्तराखंड प्रवास पर आ रहे हैं। इस दौरान वह आगामी विधानसभा चुनाव समेत विभिन्न मसलों पर पार्टीजनों के साथ अलग-अलग 10 बैठकों में भाग लेंगे। यह बैठकें देहरादून अथवा हरिद्वार में होंगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के मुताबिक एक-दो दिन में राष्ट्रीय अध्यक्ष की बैठकों के लिए स्थल का चयन कर लिया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के दौरे का भाजपा सियासी लाभ लेने के मूड में भी है। पहले चर्चा थी कि नड्डा की क्लास हल्द्वानी में लगेगी, मगर बात सामने आई कि वहां इससे 17 विधानसभा सीटें ही कवर हो पा रही हैं। इसे देखते हुए देहरादून अथवा हरिद्वार में उनकी बैठकें कराने का निश्चय किया गया है। इन स्थानों पर बैठकें होने से देहरादून के 10 और हरिद्वार के 11 विधानसभा क्षेत्रों को लाभ मिलेगा। इसी दृष्टिकोण से अब इन दोनों में से किसी एक स्थान पर नड्डा की बैठकें होंगी।

जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर नड्डा से मिले भट्ट

केंद्रीय पर्यटन एवं रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर 16 अगस्त से प्रांरभ होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा के संबंध में चर्चा की। भट्ट अपनी यह यात्रा रामपुर तिराहा से प्रारंभ करेंगे।कार्यशाला 12 व 13 को काशीपुर मेंअगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इस कड़ी में 12 व 13 अगस्त को काशीपुर में विधानसभा क्षेत्रों के पूर्णकालिक कार्यकर्त्ताओं की कार्यशाला आयोजित की गई है।

विस्तारक योजना को संयोजक नियुक्त

विधानसभा चुनाव की दृष्टि से विस्तारक योजना के तहत पार्टी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विस्तारक के तौर पर कार्य करने वाले कार्यकर्त्ताओं की तैनाती करेगी। इस योजना के दृष्टिगत संयोजक व सह संयोजकों की नियुक्ति कर दी गई है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार मनोज पाठक को प्रदेश संयोजक और कुंदन परिहार, आदित्य कोठारी, खूब सिंह विकल व ऋषि कंडवाल को सह संयोजक बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services