Uttarakhand

आज दोपहर ढाई बजे मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे पुष्कर सिंह धामी…

पुष्‍कर सिंह धामी आज बुधवार को लगातार दूसरी बार उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। धामी राज्‍य के 12वें मुख्‍यमंत्री होंगे। यह कार्यक्रम देहरादून के परेड मैदान में दोपहर ढाई बजे आयोजित किया जा रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12.30 बजे आरंभ हो जाएगा, जबकि शपथ का कार्यक्रम ढाई बजे शुरू होगा। प्रधानमंत्री मोदी 2.10 बजे परेड मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 

प्रधानमंत्री के साथ ये बड़े नेता होंगे शामिल 

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और योगी आदित्यनाथ सहित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं।

12 सदस्यीय मंत्री परिषद भी शपथ ग्रहण करेगी

धामी के अलावा कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। कुछ नए चेहरों को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। संभावना है कि मुख्यमंत्री सहित पूर्ण 12 सदस्यीय मंत्री परिषद शपथ ग्रहण करेगी। 

भाजपा को 70 सीटों में से 47 सीटें मिलीं

पुष्‍कर सिंह धामी के नेतृत्‍व में भाजपा को चुनावों में प्रचंड बहुमत मिला। पांचवीं विधानसभा के लिए हुए चुनावों में भाजपा को 70 सीटों में से 47 सीटें मिलीं। वहीं, कांग्रेस को 19 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा, जबकि बसपा को दो सीट मिलीं और दो सीट पर निर्दलीय प्रत्‍याशी विजयी रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services