Sports

जानें विराट कोहली के किस फैसले से सारे अधिकारी और चयनकर्ता रह गए दंग,क्रिकेट का वास्ता देकर रोका गया पर नहीं माने:चेतन शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ महीनों में विराट कोहली और चयनकर्ताओं के बीच चल रही बातों की वजह से चर्चा में है। कोहली ने टी20 विश्व कप से ठीक पहले इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में इस बात का खुलासा किया कि कोहली को हर किसी ने रोकने की कोशिश की थी लेकिन वह नहीं माने।

चेतन ने कहा, “देखिए जब मीटिंग शुरू हुई तो यह सभी के लिए चौंकाने वाला था। क्योंकि कुछ समय पहले वर्ल्ड कप सामने है आपको ये न्यूज सुनने को मिलती है तो नार्मल रिएक्शन सभी का क्या होगा। और जितने भी लोग वहां मौजूद थे, जितने भी लोग मीटिंग में मौजूद थे सभी ने कहा है कि आप इस फैसले के उपर सोचिए। इसके बारे में बाद में बात की जा सकती है, वर्ल्ड कप के बाद में बात की जा सकती है। सभी चयनकर्ताओं को उस वक्त यह महसूस हुआ था कि इस चीज का विश्व कप पर असर पड़ेगा।

jagran

“सभी चयनकर्ताओं को यह महसूस हुआ था कि इस फैसला का विश्व कप पर असर पड़ेगा। सभी ने मिलकर विराट को भारतीय क्रिकेट के नाम पर कहा गया था कि कृपया कप्तान के तौर पर आप अपना काम जारी रखिए। वहां जितने भी लोग मीटिंग में मौजूद थे सभी की तरफ से यह कहा गया था। बोर्ड के अधिकारी मौजूद थे, मीटिंग को चलाने वाले सभी लोग ने कहा, कौन नहीं बोलेगा। आप बताइए अगर जो अचानक से आपके सामने ऐसी बात आएगी तो एक झटका लगेगा। देखिए विश्व कप सामने था तो सभी ने सोचा कि कोई बात नहीं इसके बारे में बाद में बात की जाए।”

“हम विराट को यह कह रहे थे कि अभी इसके बारे में नहीं बात करते हैं, विश्व कप सिर पर है असर पड़ेगा। सभी ने इस बात को लेकर गुजारिश की आप इस वर्ल्ड कप के बाद फैसला लिजीए। हम सभी बैठ कर बात कर लेंगे लेकिन उनकी अपनी कुछ योजना थी। हमने उनका सम्मान किया, देखिए हमारे देश की धरोहर हैं विराट कोहली। देखिए अगर जो किसी ने कोई फैसला लिया है और मीडिया में भी कहा है, उस समय हां, हर किसी ने उनको कहा था इसके बारे में सोचिए।”

Related Articles

Back to top button
Event Services