Sports

आइपीएल में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं एडम गिलक्रिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आयोजन 26 मार्च से होगा, लेकिन इस सीजन से पहले खेले जा चुके अन्य सीजन में कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने इस लीग में शतक लगाया है। आइपीएल में इस वक्त सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल छह सेंचुरी से साथ पहले नंबर पर हैं तो विराट कोहली पांच शतक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। तो वहीं शेन वाटसन और डेविड वार्नर के नाम पर चार-चार शतक दर्ज है। इन सबके अलावा कई अन्य बल्लेबाजों ने भी इस लीग में शतक लगाए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने का रिकार्ड पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर दर्ज है।

एडम गिलक्रिस्ट ने 39 साल 184 दिन की उम्र में आइपीएल में लगाया था शतक

आइपीएल में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एडम गिलक्रिस्ट पहले स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने इस लीग में 39 साल 184 दिन की उम्र में शतक लगाकर ये रिकार्ड अपने नाम किया था। गिलक्रिस्ट ने आइपीएल में कुल 80 मैच खेले थे और इसमें दो शतक लगाया था और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 109 रन था। वहीं इस लीग में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर सनथ जयसूर्या हैं जिन्होंने 38 साल 319 दिन की उम्र में शतक लगाया था। जयसूर्या ने इस लीग में कुल 30 मैच खेले थे और एक शतक लगाया था। उनकी बेस्ट पारी नाबाद 114 रन की रही थी। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में क्रिस गेल तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 38 साल 210 दिन की उम्र में ये कमाल किया था। गेल इस लीग में सबसे ज्यादा छह शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं और उनकी बेस्ट पारी नाबाद 175 रन की थी। वहीं सचिन तेंदुलकर ने आइपीएल में खेले 78 मैचों में एक शतक लगाया था और ये शतक उन्होंने 37 साल 356 दिन की उम्र में किया था। वहीं शेन वाटसन के नाम पर इस लीग के 145 मैचों में चार शतक दर्ज हैं और उन्होंने 36 साल 344 दिन की उम्र में आइपीएल में शतक लगाया था। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

39 साल 184 दिन – एडम गिलक्रिस्ट

38 साल 319 दिन – सनथ जयसूर्या

38 साल 210 दिन – क्रिस गेल

37 साल 356 दिन – सचिन तेंदुलकर

36 साल 344 दिन – शेन वाटसन

Related Articles

Back to top button
Event Services