Entertainment

जानिए एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं विक्की कौशल,जाने कैसे की करियर की शुरुआत

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बॉम्बे वेलवेट, मसान और लव शव ते चिकन खुराना जैसी फिल्मों में कभी सेकंड लीड के तौर पर काम करने वाले बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता विक्की कौशल आज किसी भी फिल्म को अपने दम पर बखूबी चलाना जानता हैं। आज विक्की कौशल अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। 16 मई साल 1988 को विक्की कौशल का जन्म मुंबई के चॉल में हुआ था। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपनी शुरुआत की थी।

स्टंटमैन शाम कौशल के बेटे हैं विक्की कौशल

विक्की कौशल बॉलीवुड के फेमस स्टंटमैन शाम कौशल के बड़े बेटे हैं। शाम कौशल पद्मावत, धूम 3, दंगल जैसी कई बड़ी फिल्मों में बतौर स्टंटमैन सुपरवाइजर काम कर चुके हैं। विक्की कौशल ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिस्टेंट काम किया था। इसके बाद हुमा कुरैशी और कुणाल कपूर की फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना में विक्की ने बतौर यंग ओमी काम किया।

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से दर्शकों की नजरों में आए विक्की

विक्की कौशल का बॉलीवुड सफर बिलकुल भी आसान नहीं रहा। बॉलीवुड में सफलता हासिल करने से पहले विक्की कौशल का एक लम्बा स्ट्रगल रहा है। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में सेकंड लीड अभिनेता के तौर पर काम किया और कई छोटे-छोटे किरदार भी निभाए। लेकिन 2012 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले विक्की कौशल को साल 2019 में उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक से बॉलीवुड में असली पहचान मिली। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला और विक्की ने इसके बाद कभी भी पीछे पलटकर नहीं देख

इन बड़ी फिल्मों में नजर आएंगे विक्की कौशल

उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक के बाद विक्की कौशल ने ये प्रूव कर दिया कि वह बतौर सिंगल स्टार फिल्में चला सकते हैं। विक्की कौशल ने उरी के बाद भूत-पार्ट वन, सरदार उधम सिंह, जैसी फिल्मों में काम किया। बॉक्स ऑफिस पर विक्की कौशल को लोगों ने भी सिंगल स्टार के तौर पर स्वीकार किया। विक्की कौशल साल 2022 और 23 में कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले हैं। उनके पास गोविंदा नाम मेरा, द ग्रेट इंडियन फैमिली, डुनकी जैसे कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। इसके अलावा वह लक्ष्मण उतेरकर, आनंद तिवारी की अनटाइटल फिल्म में भी नजर आने वाले हैं।

2021 में कटरीना कैफ से हुई थी शादी

विक्की कौशल ने साल 2021 में बॉलीवुड की शीला कटरीना कैफ से शादी रचाई थी। इन दोनों की लव स्टोरी करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ के बाद शुरू हुई थी। दोनों ने कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया और उसके बाद राजस्थान के जयपुर के सवाईमाधोपुर में बने सिक्स सेंस फोर्ट’ में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। दोनों सोशल मीडिया पर भी अक्सर एक-दूसरे के लिए अपना प्यार जताते हुए नजर आते हैं

एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं इतनी रकम

विक्की कौशल आज के समय में बड़े स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। वह एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो विक्की कौशल की नेटवर्थ लगभग 22 करोड़ रुपए है। वहीं उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ की सलाना नेट वर्थ 220 करोड़ के आसपास है।

Related Articles

Back to top button
Event Services