Uttar Pradesh

जमीन कब्जा होने से आहत वृद्धा ने सीएम आवास में जनता दरबार के बाहर आत्मदाह का किया प्रयास, सपा जिला महासचिव समेत तीन गिरफ्तार….

जमीन कब्जा होने से आहत वृद्धा ने सीएम आवास में जनता दरबार के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया तो उन्नाव पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी। दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस ने आरोपित समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसडीएम और नायब तहसीलदार की जांच के बाद कार्रवाई की गई है।

गंगाघाट क्षेत्र आजादनगर नटवा बस्ती निवासी 62 वर्षीय मूर्तिदेवी की हरिहरपुर में एक बीघा जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। पीड़िता न्याय के लिए 21 माह तक अधिकारियों की चौखट पर गुहार लगाती रही। कार्रवाई न होने से आहत वृद्धा सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर जनता दरबार में पहुंची थी और खुद पर डीजल उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया था। वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों की सक्रियता के चलते वह सफल नहीं हो सकी थी। इस घटना के बाद उन्नाव पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई थी।

आनन फानन एसडीएम सत्यप्रिय व नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा हरिहरपुर ने मौके पर पहुंचकर जमीन की जांच की थी। इसमें जमीन पर सपा के जिला महासचिव समेत तीन लोगों का कब्जा पाया गया था। गंगाघाट कोतवाल राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वृद्धा की जमीन कब्जाने के आरोपित सपा के जिला महासचिव सुरेश पाल, जितेंद्र निषाद, पप्पू यादव, धीरज पासी व बाबूलाल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सुरेश पाल, धीरज व बाबूलाल को गिरफ्तार किया गया है। जितेंद्र निषाद व पप्पू यादव की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services