Uttarakhand

जब तक दहेज में नहीं मिलेगी बाइक तब तक पैदा नहीं होने देंगे बच्चा,गर्भवती होने पर करा देंगे गर्भपात 

तीन तलाक कानून बनने के बाद भी तलाक के मामलों में कमी नहीं आ रही है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पति ने दहेज में बाइक नहीं देने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। देवर ने अश्लील हरकतें की। वहीं पीड़िता का आरोप है कि सास ससुर भी लगातार धमकी देते रहे कि जब तक दहेज में बाइक नहीं मिलेगी तब तक बच्चा पैदा नहीं होने देंगे। गर्भवती होने पर गर्भपात के लिए भी दबाव बनाया। पुलिस ने पति समेत छह आरोपितों पर तीन तलाक समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बनभूलपुरा थाने में दी तहरीर में एक महिला ने बताया कि 14 मई 2021 को उसका निकाह बनभूलपुरा निवासी ताज मस्जिद नई बस्ती निवासी अब्दुल कादिर के साथ हुआ था। उसके स्वजनों ने हैंसियत के अनुसार दान-दहेज दिया। लेकिन उससे ससुराली खुश नहीं थे। पति व ससुराली दहेज में बाइक देने का दबाव बनाने लगे। दहेज नहीं देने पर उसे घर से निकाल दिया गया। वह अलग मकान लेकर रहने लगी। जहां बाद में पति व ससुरालियों ने आना शुरू कर दिया। आरोप है कि जब वह गर्भवती हुई तो सास-ससुर ने गर्भपात कराने का दबाव बनाया और धमकी दी जब तक बाइक नहीं देंगे बच्चा नहीं होने देंगे।

23 फरवरी को उसका पति कमरे में आया और खाना खाते समय हंगामा कर दिया। इसी बीच सास-ससुर आए और तीन तलाक देने का दबाव बनाया। पति ने उसे तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया। आरोप है कि देवर उससे अश्लील हरकत करता था तो पति देवर का पक्ष लेता था। एसओ नीरज भाकुनी ने बताया कि मामले में महिला के पति अब्दुल कादिर, ससुर मो. यासीन, सास मुसईयादा, देवर सादिक, ननद सोफिया व साबिया पर तीन तलाक, छेड़छाड़, मारपीट व गालीगलौज का मुकदमा दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services