National

चेन्नई में भारी बारिश के चलते बिगड़े हालात,भारी बारिश ने लोगों की जिंदगी उलट-पलट कर दी 

चेन्नई इस वक्त बाढ़ (Chennai Floods Photos) से जूझ रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में छह साल के बाद आई बाढ़ ने लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त कर दी है। बीते दिन से यहां पर बारिश का कहर बरकरार है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। मूसलाधार बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव की समस्या बढ़ गई है। राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की चार टीमें तमिलनाडु भेजी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की और केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। तो आइए तस्वीरों में देखते हैं कि चेन्नई में इस वक्त क्या हालात हैं।

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि गाड़ियों के ऊपर पेड भी गिर गए हैं और पानी जगह-जगह भर गया है। यह तस्वीर चेन्नई में स्थित कोरत्तूर इलाके की है। कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद जलजमाव से शहर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने 11 नवंबर तक आंध्र प्रदेश सहित तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है। 

jagran

भारी बारिश के चलते बस-ऑटो तक पानी में डूबते हुए नजर आए। इस दौरान यात्रियों को गाड़ियों से बाहर निकले। 

jagran

चेन्नई में आई भारी बारिश के बाद जगह-जगह घुटनओं तक पानी भर गया। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार लोग पानी के बीच में फंसे हुए हैं। 

jagran

राज्य के मुख्यमंत्री ने बारिश से प्रभावित इलाके का दौरा किया है। चेन्नई और 11 अन्य जिले बारिश से प्रभावित हैं। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अक्टूबर में उत्तर-पूर्वी मानसून की शुरुआत से ही तमिलनाडु और पुडुचेरी में करीब 43 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है।

jagran

भारी बारिश के बाद जलभराव वाले इलाके में बचाव अभियान के दौरान तमिलनाडु की दमकल और बचाव टीम पहुंची। चेन्नई उपनगरों में रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ की चेतावनी दी गई है।

jagran

चेन्नई में भारी बारिश के चलते एक बस पानी में फंस गई। यह तस्वीर रविवार की है। 

jagran

7 नवंबर से यहां पर भारी बारिश हो रही है, जिसके बाद जलभराव वाले इलाके से गुजरते हुए यात्रियों को देखा ज सकता है। 

jagran

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि भारी बारिश के बाद गलियों में जलभराव हो गया, लोगों के घरों में पानी घुस गया है चेन्नई में रविवार को भारी बारिश के कारण उखड़े पेड़ को काटकर ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के कार्यकर्ताओं ने की सड़क की सफाई की।

Related Articles

Back to top button
Event Services