National

मुंबई के शिवाजी नगर में बड़ा हादसा, इमारत गिरने से तीन की मौत, दस घायल

मुंबई के शिवाजी नगर में बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. ये जानकारी मुंबई पुलिस ने दी है. बताया जा रहा है कि सुबह पांच बजे के करीब शिवाजी नगर के गोवंडी इलाके में दो मंजिला इमारत अचानक गिर गई. इस इमारत में 13 लोग रह रहे थे. घायल 10 लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

हालांकि मुंबई में आज बारिश नहीं हो रही है. लेकिन बताया जा रहा है कि ये इमारत काफी जर्जर थी. इस इलाके में काफी आबादी रहती है. थोड़ी-थोड़ी जगह पर यहां लोगों ने दो-दो मंजिला घर बना रखा है. 

मुंबई और आस पास के इलाकों में बीते पांच दिन काफी बारिश हुई. लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. प्रशासन को कई जगहों पर जलभराव के समस्या से भी दो-चार होना पड़ रहा है. गुरुवार को मुंबई के कुछ इलाकों में लोकल ट्रेन सेवा भी कुछ देर के लिए प्रभावित हुई. हालांकि कुछ समय के बाद ही हालात सामान्य हो गए थे. 

मुंबई में जुलाई के महीने में अब तक रिकॉर्ड 1,040 मिमी बारिश दर्ज की गई है. ये लगातार चौथा साल है जब यहां जुलाई के महीने में बारिश ने 1000 मिमी का आंकड़ा पर किया है. जून के बाद से ही यहां 2,002.5 मिमी बारिश हुई है. जो कि पूरे मानसून की बारिश के टारगेट से 90 प्रतिशत ज्यादा है. 

Related Articles

Back to top button
Event Services