Biz & Expo

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजर, शुरुआती कारोबार में 183 अंक से ज्यादा की हुई गिरावट

आज यानी कि गुरुवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। गुरुवार की सुबह अपने शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई और एनएसई दोनों में ही देखने को मिली। खबर लिखे जाने तक सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान बीएसई का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 183.23 अंक यानी कि फीसद 0.32 की गिरावट के साथ 57,623.26 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं बीएसई के साथ साथ एनएसई भी आज यानी कि गुरुवार को एक कमजोर नोट के साथ शुरु हुआ। गुरुवार को अपने को शुरुआती कारोबार के दौरान एनएसई का मेन इंडेक्स निफ्टी 41.85 अंक यानी कि 0.24 फीसद की गिरावट के साथ 17,171.75 अंक पर कारोबार करता हुआ देखा गया।

सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान 9 बजकर 19 मिनट के दौरान सेंसेक्स पैंक में M&M, MARUTI, ITC, WIPRO, TECHM, DRREDDY, ULTRACEMCO, TATASTEEL, POWERGRID, HDFCBANK और SBIN कंपनियों के शेयरों में तेजी दिख रही थी और वे हरे निशान पर कारोबार करते हुए देखे गए। बाकी, TITAN, ASIANPAINT, INDUSINDBK, ICICIBANK, BAJFINANCE, LT, TCS, HCLTECH,NESTLEIND,BHARTIARTL, AXISBANK, NTPC, KOTAKBANK, HINDUNILVR, HDFC, RELIANCE, INFY,  BAJAJFINSV, SUNPHARMA के शेयर सुबह के अपने शुरुआती कारोबार के दौरान लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे।

पिछले बंद का हाल

इससे पिछले दिन के कारोबार में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। हालांकि, सुबह में बाजार में तेजी देखी गई थी लेकिन बंद होने के समय तक बाजार की तेजी बरकरार नहीं रह पाई। सुबह के कारोबार के दौरान सेंसेक्स के शुरुआती ट्रेडिंग में 100 अंक से अधिक का उछाल देखने को मिला था, लेकिन यह 90.99 अंक (0.16 फीसद) गिरकर 57,806.49 अंक पर बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और आईटीसी में दो दिन की तेजी के बाद मुनाफावसूली से बुधवार को इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स में यह गिरावट देखी गई है। वहीं, कारोबारी दिन की शुरुआत में निफ्टी 28.45 अंक (0.17 फीसदी) की तेजी के साथ 17,261.70 अंक पर पहुंच गया था लेकिन यह भी बढ़त जारी नहीं रख सका और 19.65 अंक (-0.11%) फिसल 17,213.60 अंक पर बंद हुआ।

पिछले बंद में सबसे अधिक एक फीसद से भी ज्यादा की गिरावट एसबीआई में देखी गई थी। इसके बाद आईटीसी, एनटीपीसी, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, कोटक बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा का स्थान रहा। दूसरी ओर, सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डीज और बजाज फिनसर्व लाभ पाने वालों में रहे थे। विशेषज्ञों का कहना है कि वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख के बाद पूरे सत्र के दौरान बाजार में तेजी रही है।

Related Articles

Back to top button
Event Services