National

कोरोना वायरस के नए मामलों में आई बड़ी गिरावट,लेकिन मृतकों की संख्या ने बढ़ाई चिंता

देशभर में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन तेजी से पैर पसार रहा है। तो वही कोरोना के कुल मामलों को लेकर राहत की खबर है। देशभर में कोरोना के कुल मामलों में कमी देखी गई है। सोमवार को कोरोना के महज 5,326 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, इससे पहले रविवार को 6,563 नए मामले सामने आए थे। इस लिहाज से रविवार के मुकाबले सोमवार को कोरोना के मामले में 1200 से ज्यादा की गिरावट है।

मृतकों की संख्या ने बढ़ाई टेंशन

बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में तो गिरावट देखी गई, लेकिन मृतकों की संख्या ने टेंशन बढ़ा दी है। सोमवार को कोरोना से 453 लोगों की जान गई है। वही सोमवार को 312 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में करीब तीन गुना बढ़ोतरी ने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है।

8 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

इसके अलावा कोरोना से सोमवार को 8,043 मरीज ठीक भी हुए हैं। देशभर में अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर 79,097 हो गई है। कुल 3 करोड़ 41 लाख 95 हजार 60 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वही, कुल 4 लाख 78 हजार 7 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं।

ओमिक्रोन के 200 मामले

वही, देशभर में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 200 हो गए हैं। सोमवार को ओमिक्रोन के 18 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 6, कर्नाटक में पांच, केरल में चार और गुजरात में तीन नए मामले सामने आए हैं। देश के 12 राज्यों में ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं

महाराष्ट्र-दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले

ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं। इन दोनों राज्यों में ओमिक्रोन के 54-54 मामले हैं। इसके अलावा तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, यूपी में 2 और आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामले हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services