Uttarakhand

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मांडविया एवं मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य से संबंधित लगभग 182 करोड़ की चार परियोजनाओं का शिलान्यास

मुख्य सेवक सदन में आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जोशीमठ से वर्चुअली जुड़े थे। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज गाँव में रहने वाले लोग जब इलाज हेतु हेल्थ और वेलनेस सेंटर में जाते हैं, तो स्पेशलिस्ट डॉक्टर की सलाह उनको मिल जाती है। उन्हें जिला अस्पताल या अन्य जगह जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री श्री धामी जी के नेतृत्व वाली उत्तराखण्ड सरकार पर भरोसा है कि उनके नेतृत्व में उत्तराखण्ड देश का पहला ऐसा राज्य बनें जो सबसे पहले टी.बी. मुक्त हो और प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति में हम यह घोषणा करें। मुख्यमंत्री श्री धामी ने उत्तराखण्ड के लिए ₹182 करोड़ से अधिक की चार परियोजनाओं का शिलान्यास कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतनी बड़ी सौगात देने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में योग व आयुर्वेद को बढ़ावा देने के साथ ही “मेडिसनल प्लांट” की खेती पर भी ध्यान दिया है। प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निःशुल्क जाँच योजना शुरू की गई है, जिसके तहत मरीजों को 207 प्रकार की पैथेलॉजिकल जाँच की नि:शुल्क सुविधा मिल रही है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, सांसद श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल, विधायक श्री खजान दास, श्री विनोद चमोली, श्री प्रदीप बत्रा, श्रीमती सरिता आर्य, श्रीमती रेनू बिष्ट मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services