National

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में केंद्र शासित प्रदेशों पर आयोजित एक सम्मेलन में लिया हिस्सा

गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में केंद्र शासित प्रदेशों पर आयोजित एक सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान सम्मेलन में उन्होंने बीएसएफ एप और बीएसएफ मैनुअल का भी उद्घाटन किया।

गृह मंत्री ने की थी उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

इससे पहले अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में संघ राज्य क्षेत्र जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति और विकास पहलुओं पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी। बैठक में शाह ने अधिकारियों से कहा था कि आम आदमी की भलाई के लिए आतंकवादी-अलगाववादी अभियान को सहायता, बढ़ावा देने और बनाए रखने वाले तत्व से युक्त आतंक पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करने की जरूरत है।

आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति

गृह मंत्रालय में हुई इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव, रॉ प्रमुख और भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने भाग लिया था। अमित शाह ने सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और सुरक्षा से संबंधित सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की थी और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

विकास कार्यो की समीक्षा

केंद्रीय गृहमंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में लागू किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा भी की थी। शाह ने परियोजनाओं को समय पर पूरा करने पर जोर दिया था। उन्होंने अधिकारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने और समाज के हर वर्ग तक विकास के लाभों को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services