National

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली से सटी सभी बॉर्डर्स पर दो दिन बंद रहेगा इंटरनेट, आदेश जारी

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली पुलिस के आग्रह पर सरकार ने सिंघु व टिकरी (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर, और गाजीपुर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा पर लगाई गई अस्थायी रोक को दो दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है। सरकारी आदेश में कहा गया है कि टेम्पोरेरी सस्पेंशन ऑफ टेलीकॉम सर्विसेज (पब्लिक इमरजेंसी या पब्लिक सेफ्टी रूल्स 2017) के नियम क्रमांक-2 के उप नियम-1 के तहत प्रदत्त अधिकारों और सार्वजनिक सुरक्षा कायम रखने और किसी भी आपात स्थिति को टालने के मद्देनजर देश की राजधानी से लगे सिंघु, गाजीपुर, टिकरी व अन्य बॉर्डर क्षेत्रों में 31 जनवरी को 11 बजे रात से दो फरवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद रखने का आदेश देना आवश्यक है।

बता दें कि सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने गाजीपुर के पास दिल्ली सीमा पर कंटीले तार लगा दिए हैं, ताकि प्रदर्शनकारी किसान उत्तर प्रदेश से दिल्ली में प्रवेश न कर सकें। पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन स्थल पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किए हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार को सरकार ने 29 जनवरी से लेकर 31 जनवरी के बीच दो दिन तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का निर्णय लिया था।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में किसानों की हिंसक ट्रैक्टर परेड और शुक्रवार को स्थानीय लोगों के साथ किसानों की झड़प को देखते हुए सरकार ने इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है। झड़प के दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी भी हुई। दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को हुई हिंसक घटना के सिलसिले में कई प्राथमिकियां दर्ज किए हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services