Tour & Travel

कम बजट वाली इन चार जगहों की कपल करें सैर

घूमना-फिरना सभी को पसंद आता हैं और पार्टनर के साथ समय बिताना एवं यादगार लम्हें बनाना हर किसी की चाहत होती हैं। नई-नई चीजों को देखना, प्राकृतिक सौन्दर्य को अपने मन की आंखों में उतारना सभी को पसंद आता हैं। लेकिन काम की व्यस्तता और बजट की कमी के चलते कई बार यह मुमकिन नहीं हो पाटा हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ कम बजट में प्यार भरे लम्हे बिता सकते हैं। तो आइये जनाते हैं उन जगहों के बारे में जहां आप अपने पार्टनर संग रोमांटिक पल बिता सकेंगे।

कुमारकोम

केरल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं, और साथ में कई अच्छी यादें लेकर लौटते हैं। आप यहां के कुमारकोम अपने पार्टनर संग जा सकते हैं, जो एक छोटा और बेहद प्यारा शहर है। यहां पार्टनर संग आप रोमांटिक पल बिता सकते हैं।

खज्जियार

हिमाचल प्रदेश में हर साल काफी संख्या में पर्यटक घूमने पहुंचते हैं। यहां स्थित खज्जियार काफी प्यारी जगह है, जिसे भारत का छोटा स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। अगर आप अपने पार्टनर संग क्वालिटी समय बिताना चाहते हैं, आप अपने पार्टनर संग सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो आप यहां जा सकते हैं। ये जगह बेहद ही खूबसूरत है और यहां कुदरत के कई अद्भुत नजारे भी हैं।

कश्मीर

अगर धरती का स्वर्ग कहीं है तो वो है कश्मीर में। यहां आप अपने पार्टनर संग जा सकते हैं और क्वालिटी समय बिता सकते हैं। यहां आपको बर्फ से ढकी ऊंची-ऊंची चटानें देखने को मिल जाएंगी। यहां आप डल झील घूम सकते हैं, कई एडवेंचर कर सकते हैं। आप कुल मिलाकर यहां अपने पार्टनर संग रोमांटिक पल बिता सकते हैं।

ऊटी

तमिलनाडु की ये जगह अपनी सुंदरता के लिए जानी जाती है। ये हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत होने के साथ ही काफी रोमांटिक भी है। यहां आप झील, लेक गार्डन, केटी वैली, एल्फ हिल्स जैसी कई खूबसूरत जगहों पर अपने पार्टनर संग घूम सकते हैं। ऊटी को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। ऐसे में यहां अपने पार्टनर संग घूमना एक अलग ही एहसास दिलाता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services