Food & Drinks

कभी खाई आपने तुर्की डिलाइट मिठाई

अब तक तो आप सभी ने कई तरह की मिठाईयां खाई होंगी, लेकिन आज हम आपको जिस मिठाई की रेसिपी के बारें में बताने जा रहे है, जिसको सुनने के बाद आपके मुँह में भी पानी आ जाएगा…

सामग्री:-

1 ½ कप पानी
3 कप दानेदार चीनी
३ बड़े चम्मच हल्का कॉर्न सिरप
½ कप संतरे का रस
3 बड़े चम्मच संतरे का छिलका
3 (.25 औंस) बिना फ्लेवर वाले जिलेटिन के लिफाफे
¾ कप कॉर्नस्टार्च
½ कप ठंडा पानी
1 बड़ा चम्मच वेनिला एक्सट्रेक्ट
¾ कप कटे हुए पिस्ता मेवा
कन्फेक्शनरों की चीनी झाड़ने के लिए

चरण 1: एक बड़े सॉस पैन में मध्यम-उच्च गर्मी पर 1 1/2 कप पानी, चीनी और कॉर्न सिरप को उबाल लें। एक कैंडी थर्मामीटर पर तापमान 240 डिग्री फेरनहाइट (115 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंचने तक, बार-बार हिलाते हुए पकाएं। एक तरफ रख दें और गरमागरम रखें।

चरण 2: संतरे का रस और संतरे का रस एक साथ हिलाएँ, जिलेटिन के साथ छिड़कें और एक तरफ रख दें। एक छोटी कटोरी में, 1/2 कप ठंडे पानी में कॉर्नस्टार्च घोलें, फिर गर्म चाशनी में मिलाएँ। मध्यम-कम गर्मी पर रखें, और बहुत गाढ़ा होने तक, धीरे से हिलाते हुए उबालें।

चरण 3: चाशनी को गर्मी से निकालें, संतरे के रस का मिश्रण, वेनिला और पिस्ता डालें। कन्फेक्शनरों की चीनी के साथ उदारतापूर्वक 8×8 इंच के पैन को छिड़कें। तुर्की हैप्पी को पैन में डालें, और 3 से 4 घंटे सेट होने तक ठंडी, सूखी जगह (रेफ्रिजरेटर में नहीं) में ठंडा होने दें।

चरण 4: ठंडा होने पर, ऊपर से पाउडर चीनी की एक और मोटी परत छिड़कें। 1 इंच के चौकोर टुकड़ों में काटें, और कन्फेक्शनरों की चीनी के साथ प्रत्येक को अच्छी तरह से छान लें। कमरे के तापमान पर एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करें।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services