Sports

कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल से पहले दिया बड़ा बयान,इस खिलाड़ी को बताया विराट से बेहतर कप्तान

भारतीय बल्लेबाज और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर सीजन 15 की जमकर तैयारियां कर रहे हैं. अय्यर हाल ही में टीम के साथ जुड़े हैं और पहले मैच के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. इन सब के बीच श्रेयस अय्यर ने एक बड़ा बयान दिया हैं. विराट कोहली की कप्तानी में करियर की शुरुआत करने वाले अय्यर ने अपने पसंदीदा भारतीय कप्तान का नाम बताया हैं. ये कप्तान ना तो विराट कोहली हैं और ना ही रोहित शर्मा. अय्यर ने पसंदीदा कप्तान उस खिलाड़ी को बताया है जिसकी कप्तानी में अय्यर ने सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं.

ये है श्रेयस अय्यर का पसंदीदा कप्तान

श्रेयस अय्यर ने साल 2017 में विराट की कप्तानी में भारत के लिए पहला मैच खेला था. लेकिन श्रेयस ने अपने पसंदीदा कप्तान के तौर पर केएल राहुल को चुना हैं. राहुल ने हाल ही के वक्त में विराट कोहली के कप्तानी से हटने और रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में टीम इंडिया की कमान संभाली थी. अय्यर इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के दौरान राहुल की कप्तानी में खेला था. अय्यर ने कहा, ‘ केएल राहुल कप्तानी में खेलना अच्छा था, वे एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैदान पर और टीम की मीटिंग्स में उनके अंदर आत्मविश्वास दिखता है. वह खिलाड़ियों का जिस तरह से समर्थन करते हैं, वह बहुत अच्छा है.’ 

अय्यर को राहुल इसलिए पसंद हैं

श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल को पसंदीदा कप्तान बताने के पीछे एक और वजह बताई. भारतीय बल्लेबाज अय्यर ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘राहुल ने अपनी कप्तानी में उन्हें तीन ओवर गेंदबाजी करकने का मौका दिया, जो कि पहले कभी किसी कप्तान ने नहीं दी थी, इसलिए वह उनके पसंदीदा कप्तान हैं.’ राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अय्यर से तीन ओवर गेंदबाजी भी करवायी थी. पिछले साल तक पंजाब किंग्स की अगुवाई करने वाले राहुल 26 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी करेंगे.

KKR की कप्तानी करेंगे श्रेयस

केकेआर ने पिछले साल अपने कप्तान को रिलीज करने का फैसला किया था और उसके बाद टीम ने नीलामी में श्रेयस अय्यर को खरीदकर कप्तान बनाया है. अय्यर पहले  दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं और टीम ने उनकी कप्तानी में शानदार खेल भी दिखाया था और वे इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टूर्नामेंट के 15वें सीजन का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में श्रेयस अय्यर केकेआर की कप्तानी करते दिखाई देंगे. 

सीजन 15 में KKR की टीम

आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), पैट कमिंस, नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, चमिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, अशोक शर्मा, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, सैम बिलिंग्स, आरोन फिंच, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, अमन खान, उमेश यादव.

Related Articles

Back to top button
Event Services