Uttarakhand

कन्‍हैया की हत्या किए जाने के विरोध में हिंदू संगठनों ने निकाला जुलूस, की कड़ी कार्रवाई की मांग

Udaipur Murder Case : राजस्थान में नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले कन्‍हैया की हत्या किए जाने के मामले के विरोध में कोटद्वार में हिंदू संगठनों ने जुलूस निकाला। हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को कोटद्वार में हिंदू संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस दौरान घटना के विरोध में बाजार भी बंद करवाया गया।

नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में पहुंचा जुलूस

लैंसडौन विधानसभा के विधायक दलीप सिंह रावत के नेतृत्व में हिंदू पंचायती धर्मशाला से शुरू हुआ जुलूस राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में पहुंचा।

एकजुट होकर राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ खड़े होने का आह्वान

तहसील परिसर में हुई सभा में विधायक दिलीप रावत ने हिंदू संगठनों को एकजुट होकर राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया। इस दौरान उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर हत्या आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

ऋषिकेश : राजस्थान में युवक की हत्या के खिलाफ हिंदू जागरण मंच ने किया प्रदर्शन

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में इंटरनेट मीडिया पर टिप्पणी करने वाले युवक की राजस्थान उदयपुर में हत्या से ऋषिकेश के हिंदू संगठनों में भी गुस्सा है। हिंदू जागरण मंच ने तहसील मुख्यालय में और प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा।

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश सह संयोजक सत्यवीर सिंह तोमर के नेतृत्व में हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता बुधवार को तहसील मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने कन्हैया लाल तेली की दिनदहाड़े हत्या और राजस्थान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सत्यवीर तोमर ने कहा कि इस हत्याकांड से राजस्थान प्रदेश की कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। राजस्थान में जबसे कांग्रेस सरकार बनी है लगातार हिंदुओं पर हमले की घटनाएं हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि संप्रदाय विशेष के लोग को राजस्थान सरकार का संरक्षण प्राप्त है। ऐसी सरकार को तत्काल बर्खास्त किए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा युवक की हत्या करने वाले इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल कर प्रधानमंत्री को भी हत्या करने की खुली धमकी दे रहे हैं, जो एक गंभीर मामला है। इस घटना की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराई जाए। इस घटना को अंजाम देने का उद्देश्य देश के हिंदू समाज को भयभीत करना भी है।

हिंदू जागरण मंच नेताओं ने कहा कि मृतक ने पूर्व में ही पुलिस प्रशासन से सुरक्षा मांगी थी और बता दिया था कि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। उसके बावजूद पुलिस प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रदर्शन में नीरज सहरावत, विवेक गोस्वामी,आकाश दीप, कमल नेगी, गौरव शर्मा, मनोज कुमार,नैतिक तनेजा, गोविंद चौहान, रवि शर्मा, राहुल शर्मा, प्रदीप कुमार, शिवम चौधरी,विनोद बिश्नोई, नितिन चौधरी,जयप्रकाश सिंह आदि शामिल रहे।

मानवता को शर्मसार करने वाली राजस्थान की घटना

वहीं उदयपुर में जिहादियों द्वारा एक युवक की निर्मम हत्या किए जाने पर श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद गिरि महाराज ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर किसी भी व्यक्ति की गर्दन काट देना धर्म नहीं हो सकता है।

देश हिंदू और मुसलमान दोनों का, सभी को यहां मिलकर रहना है

उन्होंने कहा कि यह देश हिंदू और मुसलमान दोनों का है और सभी को यहां मिलकर रहना है। इस तरह की मानसिकता रखने वालों को चिह्नित करते हुए उनके लिए कठोर दंड का प्रविधान किया जाना चाहिए। उनको कानून के दायरे में सख्त और कठोर सजा दी जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services