National

ओवैसी ने विपक्ष की ओर से पीएम उम्मीदवार दिए जाने की चर्चाओं को गलत बताया, उन्होंने कहा ..

राहुल गांधी, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी समेत कई चेहरों को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने के लिए विपक्ष में चर्चाओं का दौर तेज है। इस बीच AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष की ओर से पीएम उम्मीदवार दिए जाने की चर्चाओं को गलत बताया। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष की ओर से किसी चेहरे का ऐलान पीएम उम्मीदवार के तौर पर किया जाता है तो इससे भाजपा और मोदी को सीधा फायदा होगा। ANI से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि चेहरे पर लड़ने की बजाय विपक्ष को हर लोकसभा क्षेत्र में खुद को मजबूत करने पर फोकस करना चाहिए।  

ओवैसी ने कहा, ‘विपक्ष को सभी 540 लोकसभा सीटों पर कड़ी फाइट की कोशिश करनी चाहिए। यदि कोई अकेली पार्टी भाजपा से लड़ेगी तो उसे ही फायदा मिलेगा। यदि मुकाबला अरविंद केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी या राहुल गांधील बनाम मोदी होता है तो सीधे तौर पर भाजपा को फायदा होगा।’ बता दें कि 2019 के आम चुनाव में भी अलग-अलग राज्यों में विपक्ष ने भाजपा के मुकाबले महागठबंधन किया था, लेकिन इसके बाद भी नरेंद्र मोदी पर ही लोगों ने भरोसा जताया और उन्हें लगातार दूसरी बार पीएम बनने के लिए बहुमत दिया। 

लोकसभा चुनाव 2024 में अभी डेढ़ साल का वक्त बचा है, लेकिन भाजपा ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके अलावा विपक्ष की ओर से भी बिसात बिछने लगी है। यहां तक कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने भी कहा था कि इस बार का आम चुनाव पीएम मोदी बनाम अरविंद केजरीवाल होगा। यही नहीं तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने भी अपनी पार्टी का नाम टीआरएस से बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया है। इसके पीछे उनका मकसद राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति करना है। 

ममता पर बोले- वह तो अमित शाह से मिलती हैं

क्या ममता बनर्जी विपक्ष की ओर से पीएम फेस हो सकती हैं? इस सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा, ‘ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग की है। इसलिए कोई भी निश्चित होकर नहीं कह सकता कि वह पीएम मोदी के खिलाफ चेहरा बनेंगी या नहीं।’ बता दें कि ममता बनर्जी ने भी पिछले साल अपील की थी कि सभी विपक्ष शासित राज्यों को आगे आना चाहिए और भाजपा के खिलाफ 2024 में एकजुट होकर लड़ना चाहिए। उन्होंने अपने इस प्रयास के तहत कई राज्यों का दौरा भी किया था और मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की थी। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services