National

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी बैठक,एयरपोर्ट की स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ बड़ी बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एयरपोर्ट की स्क्रीनिंग पर राज्यों के साथ बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में एयरपोर्ट सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों (एपीएचओ) और बंदरगाह स्वास्थ्य अधिकारियों (पीएचओ) के साथ ताजा हालात पर चर्चा की जाएगी। सरकार ने पूरी सतर्कता बरतते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को नियमित करने का फैसला फिलहाल टाल दिया गया है।

अधिकारी सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री सुबह 10 बजे राज्यों के साथ होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। विदेशों में लगातार सामने आ रहे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के मामलों को देखतदे हुए भारत भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में पहली बार नए ओमिक्रोन वैरिएंट सामने आया था।

भारत में ओमिक्रोन का अभी कोई मामला नहीं पाया गया है, परंतु अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सरकार ने बुधवार को 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू नहीं करने का फैसला किया। डीजीसीए ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने की तारीख को नियत समय में अधिसूचित किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 23 मार्च, 2020 से निलंबित हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services