Education

एसएससी सीएचएसएल स्किल टेस्ट का रिजल्ट जारी,जानें कितने अभ्यर्थी हुए सफल

एसएससी सीएचएसएल स्किल टेस्ट रिजल्ट (SSC CHSL skill test 2019) घोषित कर दिया गया है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल, सीएचएसएल परीक्षा 2019 टाइपिंग परीक्षा (SSC, Combined Higher Secondary Level CHSL, Exam 2019 typing test results) परिणाम घोषित कर दिया गया है। एसएससी सीएचएसएल 2019 का परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देखा जा सकता है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस रिजल्ट में 13,088 उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। अब इन उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन में शामिल होना होगा। वहीं इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए एसएससी सीएचएसएल परिणाम 2019 रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करके नतीजे देख सकते हैं।

एसएससी सीएचएसएल परिणाम 2019 चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

एसएससी सीएचएसएल परिणाम 2019 चेक करने के लिए सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध लॉगिन विवरण दर्ज करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार परिणाम की जांच कर सकते हैं। अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। 

डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन प्रोगाम आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की संबंधित वेबसाइटों पर शीघ्र ही उपलब्ध होगा। एसएससी के अनुसार, उम्मीदवारों का कहना कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।  इसके अलावा, आयोग 9 मार्च, 2022 को एसएससी सीएचएसएल टाइपिंग टेस्ट में उम्मीदवारों के त्रुटि प्रतिशत के बारे में डिटेल्स अपलोड करेगा। उम्मीदवारों को लॉग इन करने के लिए अपनी रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

सीएचएसएल 2019 टियर 2 परिणाम जारी

एसएससी ने इसके पहले 30 सितंबर, 2021 को एसएससी सीएचएसएल 2019 टियर 2 परिणाम 2019 घोषित किया था। वहीं परीक्षा में लगभग 28,508 उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट में भाग लेने के लिए उत्तीर्ण हुए थे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

Related Articles

Back to top button
Event Services