Education

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी,जानिए कैसे करें डाउनलोड 

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये गये हैं। कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में कॉन्स्टेबल (सामान्य ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (सामान्य ड्यूटी) के कुल 25271 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के हॉल टिकट रीजन के अनुसार जारी किये हैं, जिसे उम्मीदवार अपने सम्बन्धित रीजन की एसएससी की वेबसाइट पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अपने रीजनल ऑफिस के माध्यम से एसएससी जीडी परीक्षा को लेकर अपडेट जारी किये गये थे। उम्मीदवार अपने सम्बन्धित रीजन के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किये गये लिंक के माध्यम से अपनी परीक्षा तारीख, समय, शहर और अप्लीकेशन स्टेटस जान सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख भरकर सबमिट करनी होगी। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2021 को भी वे इन्हीं प्रक्रिया और वेबसाइट से ही डाउनलोड कर पाएंगे।

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक

साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा कॉन्स्टेबल (जीडी) परीक्षा का आयोजन 16 नवंबर 2021 से किया जाना है। परीक्षा अलग-अलग निर्धारित तारीखों पर 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2021 ऑनलाइन सीबीटी ((कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन) मोड में आयोजित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services