Sports

एशियाई चैंपियंस ट्राफी पुरुष हाकी टूर्नामेंट के पहले मैच में कोरिया ने 2-2 से ड्रा पर रोका

गत चैंपियन और टोक्यो ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारत की बाकी टीम को मंगलवार को यहां एशियाई चैंपियंस ट्राफी पुरुष हाकी टूर्नामेंट के पहले मैच में कोरिया ने 2-2 से बराबरी पर रोक दिया। टोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक के बाद पहला टूर्नामेंट खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। भारत ने मैच के चौथे मिनट में ललित उपाध्याय के गोल की बदौलत बढ़त बनाई, जिसके बाद 18वें मिनट में उप-कप्तान हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागकर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

वहीं, कोरिया ने पहले हाफ तक 0-2 से पिछड़ने के बाद दमदार वापसी की। जोंगह्युन जैंग ने 41वें मिनट में टीम की ओर से पहला गोल दागा, जबकि सुंगह्युन किम ने 46वें मिनट में एक और गोल दागकर स्कोर 2-2 कर दिया। कोरिया की टीम ने मैच आगे बढ़ने के साथ आत्मविश्वास हासिल किया और भारत के डिफेंस को दबाव में डाला। मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम को भी पेनाल्टी कार्नर सहित कई मौके मिले, लेकिन टीम उनका फायदा उठाने में नाकाम रही जिससे मैच ड्रा छूटा।

कोरिया के गोलकीपर जेईह्युन किम दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुए जिन्होंने भारतीय टीम के कई हमलों को नाकाम करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया। टूर्नामेंट के पिछले सत्र में दोनों टीमों के बीच खेला गया पिछला मैच भी 1-1 से बराबर रहा था। भारत अपने अगले मैच में बुधवार को मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा। हालांकि, भारतीय टीम को कोरिया के खिलाफ हुए मैच से ये सीखना होगा कि दूसरे हाफ में टीम को डिफेंडिंग होकर नहीं, बल्कि अग्रेसिव होकर अपना खेल दिखाना होगा।  

Related Articles

Back to top button
Event Services