Sports

जानिए रिषभ पंत अपनी कप्तानी डेब्यू में फेल हुए या पास,साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने किया आकलन

रिषभ पंत ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में डेब्यू किया, लेकिन अच्छे स्कोर के बाद भी उनकी टीम को 7 विकेट से हार मिली जो निराश करने वाला था। पंत ने बतौर कप्तान बेशक हार के साथ अपनी शुरुआत की, लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ उनसे काफी खुश नजर आए और उनकी जमकर तारीफ की। रिषभ पंत ने मैदान पर जिस तरह के फैसले किए उससे स्मिथ काफी खुश नजर आए।

ग्रीम स्मिथ ने कहा कि जब आप हारते हैं तो हमेशा एक कप्तान की आलोचना करते हैं, लेकिन रिषभ पंत को अभी काफी जिम्मेदारियां लेनी है। मुझे दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके आखिरी गेम में उन्हें देखने में बहुत दिलचस्पी थी, जो कि एक जीत थी, और उन्होंने उस मैच में कुछ कठिन काल लिए थे। लेकिन मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उनकी कप्तानी काफी अच्छी थी और वो सही समय पर सही लोगों के पास गए। उन्होंने इस खेल में बने रहने की पूरी कोशिश की। 

उन्होंने आगे कहा कि जब साउथ अफ्रीका की टीम दवाब में थी तब रिषभ पंत हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के पास गए। कुल मिलाकर उन्होंने बहुत सारे सही फैसले लिए। हालांकि कई बार वे काम नहीं कर पाते क्योंकि आपके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होता है। वैसे मुझे लगता है कि वो पीछे मुड़कर इस मैच को देख सकते हैं और कह सकते हैं कि मैंने सही समय पर सही फैसले किए। मुझे लगता है कि इस मैच के बाद उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। आपको बता दें कि दिल्ली टी20 मुकाबले के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत 0-1 से पीछे रह गया है और अब दोनों देशों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जून को कटक में होगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services