Biz & Expo

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा ,पराग अग्रवाल को हटाया तो चुकाने होंगे 42 मिलियन डॉलर!

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीद लिया है। एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदे जाने के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जा सकता है। हालांकि, अब एक रिसर्च फर्म ने अनुमान लगाया है कि अगर एलन मस्क, पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर करते हैं तो इसके लिए उन्हें बड़ी कीमत चुकानी होगी।

रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को सोशल मीडिया कंपनी के नियंत्रण में बदलाव के 12 महीनों के भीतर टर्मिनेट किया जाता है, तो उन्हें अनुमानित रूप से 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे। इक्विलर के अनुमान में अग्रवाल के मूल वेतन के साथ-साथ सभी इक्विटी का पैसा शामिल है। इक्विलर के एक प्रवक्ता ने कहा, मस्क की पेशकश की कीमत 54.20 डॉलर प्रति शेयर है। हालांकि, ट्विटर प्रतिनिधि ने इक्विलर के अनुमान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बता दें कि सोमवार को अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का सौदा किया। इसके साथ ही 2013 से एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में काम कर रही ट्विटर, अब निजी कंपनी हो जाएगी। एलन मस्क ने 14 अप्रैल को सिक्योरिटीज फाइलिंग में कहा था कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है।

पराग अग्रवाल पहले ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी थे। उन्हें नवंबर में सीईओ बनाया गया था। ट्विटर के अनुसार, 2021 के लिए पराग अग्रवाल को $30.4 मिलियन दिए गए थे।

डील के संदर्भ में ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने सोमवार को कंपनी की टाउन हॉल मीटिंग में कर्मचारियों से कहा कि अरबपति एलन मस्क डील लॉक किए जाने के बाद सोशल मीडिया फर्म का भविष्य अनिश्चित है। उन्होंने कहा, “सौदा होने के बाद हम नहीं जानते कि प्लेटफॉर्म किस दिशा में जाएगा।”

Related Articles

Back to top button
Event Services