Biz & Expo

एथोस लिमिटेड का आईपीओ लेने वालों को लगा बड़ा झटका …

लग्जरी और प्रीमियम वॉच रिटेलर कंपनी एथोस लिमिटेड के शेयर सोमवार को 878 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 6 प्रतिशत की गिरावट के साथ सूचीबद्ध (Ethos Listing) हुए। बीएसई पर इश्यू प्राइस से 5.46 फीसदी की गिरावट दर्ज करते हुए स्टॉक ने 830 रुपये पर अपनी शुरुआत की। इसके बाद यह 9.24 फीसदी टूटकर 796.80 रुपये तक आ गया। वहीं, एनएसई पर यह 6 फीसदी की गिरावट के साथ 825 रुपये पर लिस्ट हुआ।

गौरतलब है कि 20 मई को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन एथोस का इनिशियल पब्लिक ऑफर पूरी तरह से 1.04 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में 375 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू और 11,08,037 इक्विटी शेयर ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत बाजार में लाए गए थे। कंपनी के आईपीओ का साइज 472.3 करोड़ रुपये का था। इसका इश्यू प्राइस 878 रुपये प्रति शेयर था।

नए निर्गम से प्राप्त होने वाली राशि का उपयोग ऋण की अदायगी, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण, नए स्टोर खोलने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। बता दें कि एथोस के पास भारत में प्रीमियम और लक्ज़री घड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है। यह दर्जनों ब्रांड की घड़ियां बेचती है।

एथोस यहां Omega, IWC Schaffhausen, Jaeger LeCoultre, Panerai, Bvlgari, H Moser & Cie, Rado, Longines, Baume & Mercier, Oris SA, Corum, Carl F Bucherer, Tissot, Raymond Weil, Louis Moinet और Balmain जैसे 50 प्रीमियम और लक्ज़री वॉच ब्रांड्स को रिटेल करती है।

एथोस ब्रांड के नाम से जनवरी 2003 में चंडीगढ़ में पहला लक्ज़री रिटेल वॉच स्टोर खोला गया था। इसके बाद अब कंपनी देश के अलग-अलग शहरों तक पहुंच गई है और इसके स्टोर्स उपलब्ध हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services