National

उत्तर भारत में कम हुई सर्दी,तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज,इन इलाकों में बारिश की संभावना जारी

उतर भारत में अब लोगों को सर्दी से राहत मिलने लगी है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। सुबह और रात का तापमान भी लगातार बढ़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में भी न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। उधर, कुछ मैदानी इलाकों में अभी भी सुबह धुंध देखने को मिल रही है।

दिल्ली में फरवरी के अंत में होगी गर्मी की एंट्री

दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम का मिजाज बदलने लगा है। यहां भी सर्दी कम और गर्मी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग की माने तो फरवरी के अंत तक दिल्ली-एनसीआर में गर्मी दस्तक दे देगी। साफ है कि आने वाले दिनों में दिल्ली के लोगों को भी सर्दी से राहत मिलने वाली है।

18 फरवरी को बारिश का अनुमान

उधर, मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में 18 फरवरी को बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। वही, धूप खिलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी। पश्चिमी विक्षोभ भी प्रदेश में ज्यादा प्रभावी नहीं रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 18 फरवरी को ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में हिमपात व बारिश हो सकती है।

इसके अलावा तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, केरल के कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है। साथ ही लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार में भी बारिश का अनुमान जताया गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services