Education

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा फॉर्म भरने वाले परीक्षार्थियों के लिए अहम सूचना,पढे पूरी खबर ..

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा फॉर्म भरने वाले परीक्षार्थियों के लिए अहम सूचना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले करीब 22 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेज टीईटी हॉल टिकट जल्द जारी किया जाएगा। शेड्यूल के अनुसार परीक्षा के लिए अगले सप्ताह में 17 नवंबर, 2021 को जारी किया जाएगा। ऐसे में यूपी टीईटी परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार हॉल टिकट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर डाउनलोड कर पाएंगे। कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स एंटर करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की अपडेट परीक्षा के लिए जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार बताया जा रहा है। वहीं हॉल टिकट से संबंधित ज्यादा अपडेट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। बता दें कि UPTET 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण 28 अक्टूबर, 2021 को संपन्न हुआ था। UPTET एडमिट कार्ड 2021 एक अनिवार्य दस्तावेज है, और उम्मीदवारों को इसे परीक्षा हॉल में ले जाना होगा। इसके बिना अभ्यर्थियों को सेंटर पर अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें कि हॉल टिकट के साथ एक पहचान पत्र जैसे मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे डॉक्यूमेंट्स लेकर जाना होगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिसूचना पर जारी आधिकारिक सूचना का पालन करें और उसी के अनुसार परीक्षा की तैयारी करें। इसके साथ ही, परीक्षा परिणाम 28 दिसंबर, 2021 को या उससे पहले घोषित किए जाएंगे। वहीं साल 2019 सत्र के लिए कुल 16,34,249 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

उत्तर प्रदेश परीक्षा संचालन प्राधिकरण COVID 19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ परीक्षा ऑफ़लाइन आयोजित करेगा। यूपीटीईटी एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो साल में एक बार आयोजित की जाती है ताकि उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के स्कूलों में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक कक्षाओं में बतौर शिक्षक नियुक्त हो सकें। प्रमाण पत्र 5 साल की अवधि के लिए वैध है। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार हमेशा हेल्प डेस्क पर 05322466761, 0532-2466769, 0532-2467504 पर संपर्क कर सकते हैं। UPTET एडमिट कार्ड 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services