Uttarakhand

उत्‍तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नेतृत्‍व का किया धन्‍यवाद 

उत्‍तराखंडभाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नेतृत्‍व का धन्‍यवाद किया। धामी ने मीडिया से बातचीत में मुख्य सेवक के रूप में उन पर फिर से विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया। वहीं उन्‍होंने अपने छह बड़े संकल्‍पों को दोहराया।

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन की सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।  

– हम उत्तराखंड को वर्ष 2025 तक देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के विकल्प रहित संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य में विकास की नई कहानी लिखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के विजन पर मुहर लगाई और पार्टी को दो-तिहाई बहुमत दिया। इसके साथ ही राज्य की जनता ने वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का प्रमाण भी स्पष्ट कर दिया है।

-धामी ने कहा कि हमने जो संकल्प लिए हैं, उन्हें उनकी सरकार पूरा करेगी। हम पारदर्शी शासन देंगे। प्रधानमंत्री ने परिकल्पना रखी है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा, इसे साकार करने को हम दृढ़ संकल्पित हैं।

-उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 में जब उत्तराखंड अपनी स्थापना की सिल्वर जुबली मनाएगा, तब राज्य देश का अग्रणी हो, इसके लिए सभी को एक साथ चलना होगा।

-उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य होगा कि उत्तराखंड के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक शासन व सुविधाएं पहुंचें। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो भी कार्य चल रहे हैं, उन्हें जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

-उन्होंने यह भी दोहराया कि राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने का भी संकल्प है, जिसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रत्येक क्षण उत्तराखंड के विकास के लिए समर्पित रहेगा।

धामी को मुख्यमंत्री बनाना साहसिक निर्णय: हरीश

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के फैसले को साहसिक बताया है। 

इंटरनेट मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह साहसिक निर्णय है। धामी कठिन परीक्षा में उत्तीर्ण हों, इसी में उत्तराखंड का हित है। देखते हैं आगे-आगे क्या होता है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services