National

उज्जैन नगर निगम की नई परिषद ने राष्ट्र ध्वज तिरंगा लहराकर हर घर तिरंगा अभियान का किया शुभारंभ

उज्जैन नगर निगम की अध्यक्ष शनिवार को सबसे सीनियर पार्षद कलावती यादव चुन ली गई। वे पार्षद का लगातार छटा चुनाव जीती हैं। उन्होंने 55 (महापौर सहित) में से 39 वोट प्राप्त किए। एक वोट उन्होंने कांग्रेस पार्षद का भी प्राप्त किया। वे उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव की बहन हैं। पूर्व के दो कार्यकाल में महापौर परिषद की सदस्य भी रह चुकी हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस के पार्षद राजेंद्र कुवाल से था। उन्हें 16 वोट प्राप्त हुए। परिणाम की घोषणा के बाद भाजपा ने विजय जुलूस निकाला।

उज्जैन में कांग्रेस के नवनिर्वाचित 17 पार्षदों ने ली शपथ

उज्जैन नगर निगम के निर्वाचित महापौर और पार्षदों का प्रथम सम्मेलन शनिवार सुबह 10.30 बजे प्रारंभ हुआ। सुबह 11 बजे निगम अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। भाजपा से वार्ड 15 की पार्षद कलावती यादव और कांग्रेस से 45 के पार्षद राजेंद्र कुवाल को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था। इसके पहले शेष निर्वाचित कांग्रेस के 17 पार्षदों ने निष्ठा एवम ईमानदारी से कर्तव्य का पालन करने की शपथ ली। शपथ कलेक्टर आशीष सिंह ने दिलाई।

उज्जैन नगर निगम की नई परिषद ने राष्ट्र ध्वज तिरंगा लहराकर किया हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ

naidunia

उज्जैन नगर निगम की नई परिषद ने शनिवार को राष्ट्र ध्वज तिरंगा लहराकर हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। सभी निगम परिषद सम्मेलन में जुटे थे। कलेक्टर आशीष सिंह, निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, महापौर मुकेश टटवाल मुख्य रूप से मौजूद थे।

naidunia

naidunia

Related Articles

Back to top button
Event Services