Food & Drinks

इस तरह बनाएं माइंसट्रोन सूप, जानिए रेसिपी

इस गरमा गरम सूप को कुछ ताज़ी कुरकुरी रोटी के साथ सर्दियों का में टेस्टी खाने का लुत्फ़ उठा सकते है।

सामग्री:

3 बेकन रैशर्स, छिलका हटा दिया, मोटे तौर पर कटा हुआ
2 गाजर, छिले, कटे हुए
2 सेलेरी स्टिक, कटा हुआ
1 वांछित आलू, छिलका, कटा हुआ
2 लहसुन की कली, कुटी हुई
1एल (4 कप) मासल बीफ स्टाइल लिक्विड स्टॉक
400 ग्राम टमाटर काटे जा सकते हैं
400 ग्राम लाल गुर्दा सेम, धोया, सूखा हुआ कर सकते हैं
80 ग्राम (1 कप) छोटे खोल पास्ता
1/3 कप कटा हुआ ताजा कॉन्टिनेंटल पार्सले

विधि: 

चरण 1: एक बड़े सॉस पैन में बेकन, गाजर, अजवाइन और आलू रखें और गठबंधन करने के लिए हलचल करें। 5 मिनट के लिए, तेज आंच पर, बिना ढके, अक्सर हिलाते हुए पकाएं।

चरण 2: पैन में लहसुन, बीफ स्टॉक, टमाटर और लाल राजमा डालें, ढक दें और उबाल आने दें। गर्मी को मध्यम-निम्न तक कम करें। उबाल लें, ढककर, कभी-कभी हिलाते हुए, ३० मिनट के लिए या सब्ज़ियों के नरम होने तक पकाएँ। (सूप को फ्रीज करने के लिए, नोट देखें)।

चरण 3: उच्च करने के लिए गर्मी बढ़ाएँ। पास्ता डालें और पकाएँ, खुला, कभी-कभी हिलाते हुए, पैकेट के निर्देशों का पालन करते हुए या जब तक पास्ता अल डेंटे न हो जाए। नमक और काली मिर्च के साथ स्वाद बढ़ाएं। सर्विंग बाउल में डालें और पार्सले करें। 

सुझाव:  पूरी तरह से ठंडा होने के लिए 45 मिनट के लिए फ्रिज में रखने से पहले 15 मिनट के लिए थोड़ा ठंडा होने के लिए अलग रख दें। परोसने के आकार के हिस्से या पूरी मात्रा को उथले एयरटाइट कंटेनर में रखें। (यदि माइक्रोवेव में पिघलना है, तो वे हीटप्रूफ और माइक्रोवेव-सुरक्षित भी होने चाहिए।) लेबल।

जमने के लिए: फ्रिज में 10 घंटे (एक भाग) या 24 घंटे (पूरी मात्रा) या गलने तक रखें।

फिर से गरम करने के लिए: पूरी पिघली हुई मात्रा को एक बड़े सॉस पैन में रखें, ढक दें और तेज़ आँच पर उबाल लें। चरण 3 से जारी रखें। परोसने के आकार के हिस्से के लिए, प्रत्येक परोसने के लिए 1 1/2 बड़ा चम्मच पास्ता डालें।

माइक्रोवेव को फिर से गर्म करना: 1 जमे हुए भाग – मध्यम / 500 वाट / 50% पर ढककर गरम करें, हर 3 मिनट में 9 मिनट तक या गलने तक हिलाएं। पास्ता में हिलाएँ और हाई/800वॉट्स/100% पर गरम करें, हर 2 मिनट में और 4-6 मिनट तक या गर्म और पास्ता के अल डेंटे होने तक हिलाते रहें। पूरी जमी हुई मात्रा के लिए – 1 भाग (ऊपर) के लिए, लेकिन पिघलने का समय 15-20 मिनट है, फिर पास्ता डालें, और फिर से गरम करने का समय 8-10 मिनट है।

Related Articles

Back to top button
Event Services