Religious

इन राशियों के लिए जुलाई माह है शुभ, मां लक्ष्मी का मिलेगा विशेष आशिर्वाद

हिंदू धर्म में आषाढ़ का महीना धार्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण और लाभदायक होता है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, यह साल का चौथा महीना है. इस मास में चतुर्मास की शुरुआत भी होती है. चतुर्मास में भगवान विष्णु सोने चले जाते हैं. इस लिए इस दौरान इस लोक का कार्य भगवान शिव देखते हैं. आषाढ़ मास का प्रारंभ 25 जून से शुरू होकर 24 जुलाई 2021 तक चलेगा. इस माह में मुख्य रूप से बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र की गणनाओं के मुताबिक इस राशि परिवर्तन से इन राशियों को विशेष लाभ होगा. आइए जानते हैं जुलाई का महीना किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है:-

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए जुलाई का माह बेहद शुभ है. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. जिसके चलते उन्हें आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगी.  इस राशि के जातकों का नौकरी और व्यापार में तरक्की हो सकती है. इस दौरान किए गए कार्यों में उन्हें सफलता मिलेगी.

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना शुभ लाभदायक होगा. इस माह में इन पर मां लक्ष्मी की असीम कृपा होगी. इससे इनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा. नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों के लिए जुलाई का यह महीना किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा. इन्हें मां लक्ष्मी की पूजा के बाद आरती अवश्य करनी चाहिए.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए जुलाई का माह ख़ास है इस माह में इन राशि वालो को धन- लाभ का योग है. मां लक्ष्मी की कृपा से इनके आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. इस दौरान ये लोग धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में शामिल होंगे.  नया काम शुरू करने के लिए जुलाई का महीना इनके लिए बेहद शुभ फलदायी है. इस लिए ये लोग नया काम शुरू कर सकते हैं.

मीन राशि

इस राशि वालों का नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी. इनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. इनके द्वारा किया गया शुभ कार्य सफल होगा. मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button
Event Services