Sports

आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर आइसीसी टी20 विश्व कप का खिताब किया अपने नाम 

आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर आइसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। पहली बार कंगारू टीम ने टी20 विश्व कप की ट्राफी जीती है। इस तरह टी20 क्रिकेट को नया चैंपियन मिला है और इसके बाद आस्ट्रेलिया की टीम पर धन वर्षा हुई है। हालांकि, टी20 विश्व कप का फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम को भी मोटी रकम इनाम के तौर पर मिली है।

टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मैच जीतने वाली टीम आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम आस्ट्रेलिया को आइसीसी की तरफ से खिताब जीतने के लिए 12 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर मिले हैं, जबकि इस मेगा इवेंट की उपविजेता रही केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड को 6 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर मिले हैं। इसके अलावा सेमीफाइनल मैच में हारने वाली इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम को भी आइसीसी ने इनाम दिया है।

टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के हाथों हारने वाली इंग्लैंड की टीम और आस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे सेमीफाइनल मैच में मात झेलने वाली टीम पाकिस्तान की टीम को आइसीसी की तरफ से 3-3 करोड़ रुपये का इनाम मिलने वाला है। इस तरह आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 की टाप चार टीमों को मोटी रकम इनाम के तौर पर मिली है। इसके अलावा भारतीय टीम को करीब 1 करोड़ रुपये तीन मैच जीतने के लिए मिलेंगे।गौरतलब है कि आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मैच दुबई के मैदान पर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 172 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम ने 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आखिरी ओवर से पहले हासिल कर इतिहास रच दिया। मिचेल मार्श ने 77 रन और डेविड वार्नर ने 53 रन की पारी कंगारू टीम के लिए खेली।

Related Articles

Back to top button
Event Services