Sports

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर राड मार्श को पड़ा दिल का दौरा,क्वींसलैंड के अस्पताल में भर्ती 

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर राड मार्श को दिल का दौरा पड़ने के बाद गुरुवार को अस्पताल ले जाया गया। आस्ट्रेलियाई मीडिया ने जानकारी दी है। डेली टेलीग्राफ ने कहा कि 96 टेस्ट और 92 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले मार्श को उत्तरी क्वींसलैंड राज्य में शहर में उतरने के तुरंत बाद कार से बुंडाबर्ग के एक होटल ले जाते समय दिल का दौरा पड़ा। 74 वर्षीय मार्श स्थानीय गैर-लाभकारी संगठन बुल्स मास्टर्स के लिए एक चैरिटी क्रिकेट मैच के लिए बुंडाबर्ग आए थे। बुल्स मास्टर्स के दो अधिकारी मार्श के साथ कार में थे और उन्हें बुंडाबर्ग अस्पताल ले गए। अखबार ने बुल्स मास्टर्स के बास जिमी माहेर के हवाले से यह जानकारी दी।

माहेर ने कहा कि दोनों अधिकारी श्रेय के पात्र हैं, क्योंकि डाक्टर ने कहा कि अगर उन्होंने एम्बुलेंस का इंतजार किया होता तो कुछ भी हो सकता था। बुंडाबर्ग अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारी काफी अच्छे हैं।मार्श को दिल का दौरा पड़ने से हम सब हैरान हैं। यह भयानक है। अखबार ने कहा कि अस्पताल के डाक्टरों ने मार्श की जान बचा ली गै। आस्ट्रेलिया के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक माने जाने वाले मार्श ने 1984 में 355 शिकार के विश्व रिकार्ड के साथ संन्यास ले लिया था। वह एडम गिलक्रिस्ट 416 और इयान हीली 395 के बाद सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में आस्ट्रेलियाई के तीसरे विकेटकीपर  हैं। मार्श बाद में 2016 में भूमिका से सेवानिवृत्त होने से पहले आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीमों के चयनकर्ता थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) के सीइओ निक हाकले ने कहा, ‘हम राड के बारे में खबर सुनकर बहुत चिंतित हैं। इस कठिन समय में हमारे विचार उनके, उनकी पत्नी रोस और उनके परिवार और दोस्तों के साथ है। राड खेल के सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय शख्सियतों में से एक हैं और हम उन लोगों को धन्यवाद करते हैं, जो उनकी देखभाल कर रहे हैं।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
Event Services