Education

आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, 27 जून तक कर सकते है आवेदन

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (chhattisgarh Public Service Commission, CGPSC) ने आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर (Ayurveda Medical Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, कुल 132 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 08 जून से शुरू होगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार सीजीपीएससी आयुर्वेद अधिकारी भर्ती 2022 पर आवेदन करना चाहते हैं, वे 8 जून से अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को @psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विज्ञापन संख्या-26/2022/परीक्षा/दिनांक 2/06/2022 के तहत Ayurveda Medical Officer पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 27 जून, 2022 है।

 इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 08 जून 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 जून 2022

वहीं इस पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो उम्मीदवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ आयुर्वेद, यूनानी और प्राकृतिक चिकित्सा बोर्ड के साथ पंजीकृत होना चाहिए। इसके अलावा, इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को जरूरी एजुकेशन क्वालिफिकेशन नोटिफिकेशन में देखना चाहिए। वहीं आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ध्यान दें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ये होगी सैलरी

CGPSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के पदों पर ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को 56100-177500 (पे मैट्रिक्स लेवल 12) होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services