Religious

आज के दिन जरुर करें ये खास काम,नौकरी में तरक्की के साथ सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ति 

बुधवार के दिन विघ्नों को रहने वाले श्री गणेश की पूजा करने का विधान है। हर काम में सफलता पाने और कष्टों से छुटकारा पाने के लिए आज के दिन गणपति जी का व्रत रखने के साथ विधि-विधान से पूजा करने का विधान है। इसके अलावा आज के दिन कुछ ज्योतिष उपाय करने से आपको काफी शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इन उपायों को करने से बिजनेस, नौकरी में सफलता मिलने के साथ धन-दौलत में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं कि बुधवार के दिन कौन से उपाय करना होगा शुभ।

आज के दिन गणपति जी की पूजा के समय दुर्वा जरूर अर्पित करें। इससे वह जल्द प्रसन्न होते हैं। इसलिए आप 21 दूर्वा जरूर चढ़ाएं। इससे गणेश जी जल्द प्रसन्न होगे।

  • अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें। इससे आपको लाभ मिलेगा।
  • लाइफ में आने वाली हर समस्या से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाना चाहिए। इससे आर्थिक उन्नति के साथ भगवान की कृपा प्राप्त होगी।
  • हर काम में सफलता पाने के लिए बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश के मस्तक में सिंदूर लगाएं। इसके बाद अपने माथे में लगाएं। इससे आपको लाभ मिलेगा।
  • बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाकर उन्हें गुड़ का भोग लगाएं। इससे गणपति के साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी जिससे आपके घर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।
  • अगर जातक बुध दोष से पीड़ित है तो मां दुर्गा की आराधना बुधवार के दिन करना शुभ होगा। इसके अलावा नियमित रूप से ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’ मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें।
  • अगर कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है तो बुधवार के दिन कनिष्ठा उंगली में पन्ना धारण करना शुभ होगा। लेकिन इसे धारण करने से पहले ज्योतिष से जरूर सलाह लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services