Religious

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन : निधि मिश्रा ज्योतिषाचार्य

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन 7 जुलाई 2021 बुधवार के दिन गोचर में हुआ है बुध वृष राशि से मिथुन राशि में प्रवेश किए हैं!बुध का अपनी ही राशि में प्रवेश सभी के जीवन में बहुत महत्व रखेगा! मिथुन राशि में 7 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक स्थित रहेंगे!

बुध ग्रह को बुद्धि,वाणी,व्यवसाय का प्रतीक माना है!बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होता है वह प्रभावशाली व्यक्तित्व का होता है।वाणी से निकली बात खाली नहीं जाती!कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति अच्छी है तो व्यक्ति खुशमिजाज और खुशहाल होता है!वह एक अच्छा व्यापारी भी साबित होता है! आइए जानते हैं बुध ग्रह का स्वराशि होना सभी राशि वाले जातकों के लिए क्या प्रभाव देने वाला है!

मेष राशि:बुध ग्रह आपके तृतीय भाव में प्रवेश किए हैं,इससे आपकी वाणी में अद्भुत का आकर्षण बनेगा!आप अपनी वाणी द्वारा सभी कार्य पूर्ण करवा पाएंगे भाई बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा आपके पराक्रम में वृद्धि होगी!छोटी दूरी की यात्राएं बढ़ सकती हैं कुछ नसों से संबंधित समस्याएं आ सकती हैं सजग रहिएगा!

वृष राशि:बुध ग्रह आपके द्वितीय भाव में प्रवेश किए हैं इससे आपके संचित धन वृद्धि होगी!कुटुंब में सुख प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा तथा आपकी वाणी द्वारा आपके सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे!जो लोग आपसे नाराज चल रहे थे वह दोबारा आप से जुड़ेंगे इससे आप के विश्वास में और आत्मबल में वृद्धि होगी!

मिथुन राशि:बुध ग्रह आपके लग्न भाव में प्रवेश किए हैं इससे आपके व्यक्तित्व के प्रभाव में वृद्धि होगी!सामाजिक दायरा बढ़ेगा तथा आपको साझेदारी और व्यवसाय आदि में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे!आपको कार्य क्षेत्र में बहुत सफलता मिलेगी बुध के गोचर में आप कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं जो कि आपके लिए बहुत लाभदायक होगा!

कर्क राशि:बुध ग्रह आपके द्वादश भाव में प्रवेश किए हैं!यात्राओं में वृद्धि होगी खर्चों में अधिकता आएगी कोई विदेश संबंधित कार्य में सफलता प्राप्त होगी!स्वास्थ संबंधित समस्याएं कुछ बढ़ सकती हैं सावधान रहें! वाणी पर संयम रखें तथा कटु शब्दों का प्रयोग ना करें हर कार्य को सोच समझकर करें!धैर्य से किए हुए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी!

सिंह राशि:बुध ग्रह आपके एकादश भाव में प्रवेश किए हैं!आय के स्रोत में वृद्धि होगी आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे तथा आपको कार्य क्षेत्र में मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी!यह समय आर्थिक सुदृढ़ता दिलाने वाला है,इस समय का सदुपयोग करें!संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं!आपकी बौद्धिक क्षमता इस समय अद्भुत होगी!

कन्या राशि:बुध ग्रह आपके दशम भाव में प्रवेश किए हैं यह समय आपके कार्यक्षेत्र के लिए बहुत सफलता दायक है!आप इस समय अपने कार्य क्षेत्र में विस्तार कर सकते हैं तथा अपने काम को आगे बढ़ा सकते हैं!पिता से बहुत सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य क्षेत्र में सहयोगी और उच्च पद के लोगों का पूर्ण सहयोग मिलने से आपके सभी कार्य बनेंगे!

तुला राशि:बुध ग्रह आपके नवम भाव में प्रवेश किए हैं यह समय आपके लिए धार्मिक क्रियाकलापों में रुचि बढ़ाने वाला होगा!धार्मिक स्थानों की यात्राएं बढ़ सकती है!भाग्य का पूर्ण रुप से सहयोग प्राप्त होने से आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे जिससे मन में उत्साह बढ़ेगा!भाई बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा इस समय आप कोई नया निवेश कर सकते हैं यात्राओं से बचें!

वृश्चिक राशि:बुध ग्रह आपकी अष्टम भाव में प्रवेश किए हैं!आय के स्रोत में कुछ रुकावट उत्पन्न हो सकती है जिससे मन परेशान रहेगा इस समय कोई भी नया निवेश करने से बचें नसों से संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं!स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा ध्यान रखें वाणी से कुछ भी बोलने से पहले बहुत सोच समझ ले अन्यथा रिश्तो में कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है!

धनु राशि:बुध ग्रह आपके सप्तम भाव में प्रवेश किए हैं यह समय जीवन साथी के साथ प्रेम तथा सामंजस्य बढ़ाने वाला रहेगा!साझेदारी और पार्टनरशिप में लाभ मिल सकता है!आपके व्यक्तित्व का प्रभाव बढ़ेगा तथा वाणी द्वारा आपको!यह समय लाभ दिलाएगा कार्य क्षेत्र के दृष्टिकोण से यह समय बहुत अच्छा है!

मकर राशि:बुध ग्रह आपके छठे भाव में प्रवेश किए हैं!स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी रखें!इस समय ना किसी को ऋण दे और ना किसी से ऋण ले!शत्रु पक्ष तथा प्रतिद्वंदी कुछ परेशान कर सकते हैं सजग रहें! भाग्य का साथ ना मिलने से कुछ कार्य आपके रुक सकते हैं!थोड़ा धैर्य रखें!व्यर्थ की यात्राओं से बचें तथा खर्चों को संयमित रखें!

कुंभ राशि:बुध ग्रह आपके पंचम भाव में प्रवेश किए हैं!बुध ग्रह का यहां आना उच्च शिक्षा की दृष्टि से बहुत अच्छा है!यह समय आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला तथा आपके खुद के निर्णय से आपको लाभ दिलाने वाला है!अचानक गुप्त रूप से कोई धन की प्राप्ति आपको हो सकती है!प्रेम संबंधों में सामंजस्य बढ़ेगा!

मीन राशि:बुध ग्रह आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश किए हैं!बुध ग्रह का यहां आना भूमि भवन वाहन के निवेश से लाभ दिलाने वाला है!सुखों में वृद्धि होगी तथा आपके मन में बहुत प्रसंता बनी रहेगी!साझेदारी के कार्यों में लाभ मिल सकता है या इस समय आप कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं!

Related Articles

Back to top button
Event Services