Sports

अश्विन ने 5 विकेट लेने के बाद जमाया धमाकेदार शतक, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछा

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन किया है। पहली पारी में 5 विकेट झटके के बाद अश्विन ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हए शानदार शतक जमाया। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इस धुरंधर ने कई पूर्व दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में दूसरी पारी में अश्विन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय रहे।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अश्विन ने जबरदस्त खेल दिखाया। पहली पारी में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए और इंग्लैंड को 134 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने इस पारी में कुल 5 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में जब भारतीय टीम मुश्किल में थी तो अश्विन ने बल्ले से कमाल कर दिखाया। 134 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने शतक जमाया।

अश्विन ने छोड़ा दिग्गजों को पीछे

किसी एक टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने के साथ शतक बनाने का कमाल कम ही खिलाड़ी कर पाए हैं। इस लिस्ट में अब अश्विन का भी नाम जुड़ गया है। अश्विन ने गैरी सोबर्स, मुश्ताक अहमद, जैक कालिस और शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी के एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ दो बार शतक बनाया था। अश्विन ने तीसरी बार यह कमाल किया है। इयान बॉथम ने सबसे ज्यादा 5 बार यह कमाल किया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services