Tour & Travel

अब सिर्फ 50 हज़ार रुपए में भूटान से लेकर थाईलैंड तक घूम सकते हैं आप,जरुर पढ़े ये खबर

दुनियाभर में कई लोगों की ख्वाहिश होती है कि वो कभी न कभी विदेश घूमने जरूर जाए। हालाँकि सभी को लगता है कि विदेश जाने में मोटी रकम खर्च होगी, इस वजह से वो वहां जानें की ​कोशिश नहीं कर पाते। हालाँकि ​आज के समय में विदेश (Abroad) जाना इतना भी मुश्किल नहीं है। वैसे अगर लोग अपनी फैमिली के साथ भारत में भी कहीं घूमने जाते हैं तो कम से कम 20 से 30 हजार का बजट तो रखते ही हैं।वहीं अगर आप विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप मात्र 50 हज़ार में  इन जगहों पर घूम सकते हैं। आइए बताते हैं।

भूटान- हिमालय की पहाड़ियों से ढका भूटान दक्षिण एशिया का महत्वपूर्ण देश है। जी हाँ और इस देश में घूमने के लिए काफी कुछ है। वैसे आप चाहें तो भूटान के लिए पहले ही किसी टूर एजेंसी से ट्रिप को बुक करवा सकते हैं। इसी के साथ यहां जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं पड़ती है। वहीं बागडोगरा से आपको रिटर्न फ्लाइट 10 हज़ार की पड़ेगी और यहां रहने के लिए भी आपको सस्ते में होटल मिल जाएंगे।

नेपाल- यह भारत का पड़ोसी देश है और यहां तमाम मंदिर और मठों के अलावा आपको नेचुरल ब्यूटी का आनंद लेने को मिल जाएगा। आपको बता दें कि नेपाल की ट्रिप आप बेहद कम बजट में पूरी कर सकते हैं। जी हाँ, नेपाल तक बस, ट्रेन और फ्लाइट तीनों से जाया जा सकता है और आप अपने बजट और सुविधा को देखकर इसका चयन करें।

श्रीलंका- श्रीलंका भारत के दक्षिण में हिंदमहासागर में लगा हुआ एक द्वीप है। यह बेहद खूबसूरत है। यहां जाने में आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। हालांकि इस समय श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहा है। आपको बता दें कि श्रीलंका जाने के लिए आपको 10 से 16 हजार में चेन्नई, बैंग्लोर या मुंबई से रिटर्न टिकट मिल सकती है। यहां होटल आपको काफी सस्ते दामों पर मिल जाएंगे।

थाईलैंड- थाईलैंड को हनीमून प्लेस के तौर पर जाना जाता है। जी हाँ और यहां ज्यादातर कपल्स जाना पसंद करते हैं। फ्लाइट से नई दिल्ली से थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक जाने में चार से पांच घंटे का समय लगता है। जी हाँ और यहां आप खूबसूरत बीच का आनंद ले सकते हैं, इसी के साथ ही यहां जाने के लिए वीजा की फीस 2000 रुपए है। यहां जाने के लिए आपको कोच्चि, चेन्नई, मुंबई और दिल्ली से वापसी हवाई किराया 8 हजार से 14 हजार के बीच पड़ेगा।

इंडोनेशिया- इंडोनेशिया एक पॉपुलर आइलैंड है। यह भी कपल्स के लिए बेहतरीन जगह है। इसी के साथ ही आप यहां फैमिली के साथ भी घूमने के लिए जा सकते हैं। जी हाँ और यहां समुद्री किनारों पर बने ऐतिहासिक मंदिर, पारंपरिक संगीत और नृत्य सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services