Tour & Travel

अच्छी जगह घूमने का शौक है,तो जरुर करें इन खुबसुरत स्थानों की सैर

क्या आपको भी है अच्छी- अच्छी जगह घूमने का शौक, और आप भी हमेशा करते रहते है अपनी छुट्टियों का प्लान, तो आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत स्थानों के बारें में बताने जा रहे है, जिनके बारें में जानकर और तस्वीरें देखकर आपका मन भी खो जाएगा. तो चलिए जानते है…. 

1. पैरिस:  फ़्रांस की राजधानी पैरिस को प्रेम की नगरी भी कहा जाता है. यहाँ की सीन नदी और उन पर बने शानदार पूल देखते ही बनते है. आप इस सीन नदी में नाव में बैठ रोमांटिक यात्रा का भी लुफ्त उठा सकते है. यहाँ के चौड़े मुय मार्ग, आश्चर्यजनक चौराहे, शानदार भवन और मो मात्रे (आकर्षक ऊंची पहाड़ी) की खूबसूरत गलियां आपको फिर से प्यार करने पर मजबूर कर देगी. 

2. हवाई: हवाई विश्व के बेहतरीन हनीमून स्थलों में से एक है. यहाँ प्रेमी जोड़े को घूमने फिरने के लिए और अपने प्यार के लम्हों को खुशनुमा बनाने के लिए कई स्थल मौजूद है. यहां के ट्रॉपिकल समुद्र तट, जंगल, समुद्र पर सॄफग, तैराकी, वन्यजीवन को करीब से देख यह आपके दिलो दिमाग में बस जाएंगे.

3. वेनिस: इटली के शहर वेनिस की सुंदरता के आगे सभी की आखें खुली की खुली रह जाती है. यहाँ की इमारते कला का एक अद्भुत नमूना है. इन इमारतों के बीच में नहर हो कर जाती हैं. और जब इन इमारतों की छाया इस नहर में पड़ती है तो नजारा सुंदरता शब्द को व्यक्त कर जाता है. इन नहरों में स्थानीय गोंडाला नौकाओं में सैर बेहद रोमांटिक है.

4. इस्ताबुल: इस्तांबुल पूर्व और पश्चिमी संस्कृति का मिलन स्थल है. यहाँ की सुन्दर गलियां और बाजार ही आपके मूड को खुशनुमा बनाने के लिए काफी है. यदि आप अद्भुत वास्तुकला और सुंदर मीनारों के शौकीन है तो यह जगह सिर्फ आपके लिए बनी है. 

5. सेशेल्स: काम  भीड़-भाड़ वाला यह इलाका सुंदरता से सराबोर है. हिंद महासागर में बने 115 द्वीपों वाला एक समूह जो अफ्रीकी मुयभूमि से लगभग 1500 किलोमीटर दूर पूर्व में है. एक शानदार हनीमून डैस्टीनेशन बन जाते है. सेशेल्स में एकांत व शांत खूबसूरत टापुओं तथा समुद्र तटों की कोई कमी नहीं है जो आपको एक बार फिर प्यार के दाल दाल में फसने को मजबूर कर देते है. 

Related Articles

Back to top button
Event Services